CSK vs RR: राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से रौंदा

CSK vs RR: सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज अबु धाबी में आईपीएल 2020 का मुकाबला खेला गया। मैच में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से करारी मात दी।

Chennai Super Kings vs Rajasthan Royals
राजस्थान ने चेन्नई को 7 विकेट से हराया (RR)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2020, चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स
  • अबु धाबी में खेला गया चेन्नई-राजस्थान मुकाबला
  • राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से शिकस्त दी

सोमवार शाम आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK vs RR) के बीच मुकाबला खेला गया। अबु धाबी में खेले जा रहे टूर्नामेंट के इस 37वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने लगातार तीसरी बार टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 5 विकेट खोते हुए 125 रन का स्कोर खड़ा किया, जो इस सीजन में पहले बल्लेबाजी करते हुए किसी भी टीम का अब तक का सबसे कम स्कोर साबित हुआ। जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 17.3 ओवर में 3 विकेट खोते हुए आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया।

इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी टीम में दो बदलाव किए। कर्ण शर्मा की जगह स्पिनर पीयूष चावला की टीम में वापसी हुई है। वहीं ड्वेन ब्रावो की जगह टीम में ऑस्ट्रेलियाई पेसर जोश हेजलवुड को जगह मिली। वहीं राजस्थान की टीम में जयदेव उनादकट की जगह अंकित राजपूत को टीम में शामिल किया गया है।

चेन्नई सुपर किंग्स की पारी

मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने तीसरे ओवर में अपना पहला विकेट गंवा दिया। जोफ्रा आर्चर की इस शॉर्ट गेंद पर फाफ डुप्लेसिस कवर दिशा में जोस बटलर के एक शानदार कैच का शिकार हो गए। डुप्लेसिस ने कुल 10 रन बनाए। इसके बाद दूसरे ओपनर शेन वॉटसन ने चौथे ओवर में कार्तिक त्यागी की गेंद पर राहुल तेवतिया को कैच थमा दिया। वॉटसन ने 8 रन बनाए।

तीसरा विकेट नौवें ओवर की दूसरी गेंद पर गिरा जब श्रेयस गोपाल की एक गेंद पर सैम कुरन 22 रन बनाकर बटलर के हाथों कैच आउट हो गए। अंबाती रायुडू भी ज्यादा देर नहीं टिके और वो 13 रन बनाकर राहुल तेवतिया की गेंद पर विकेटकीपर संजू सैमसन को कैच थमा बैठे। इसके बाद धोनी और जडेजा के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई लेकिन 28 गेंदों पर 28 रन बनाने के बाद धोनी तालमेल में कमी के कारण 18वें ओवर में आउट हो गए। रविन्द्र जडेजा ने सर्वाधिक नाबाद 35 रनों की पारी खेली।चेन्नई ने इसी के साथ राजस्थान को 126 रनों का लक्ष्य दिया। राजस्थान की तरफ से आर्चर, त्यागी, गोपाल और तेवतिया ने 1-1 विकेट लिए।

राजस्थान की पारी, बटलर का धमाल

जवाब में उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम 26 से 28 रन के बीच दो रन के अंदर अपने तीन विकेट गंवा दिए। बेन स्टोक्स 19 रन बनाकर दीपक चाहर की गेंद पर बोल्ड हो गए। फिर चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर जोश हेजलवुड ने रॉबिन उथप्पा (4) को धोनी के हाथों कैच आउट करा दिया। वहीं कुछ ही देर बाद बिना स्कोर आगे बढ़ाए संजू सैमसन बिना खाता खोले शून्य पर चाहर की गेंद पर धोनी को कैच दे बैठे।

ऐसा लगा राजस्थान डगमगा गई और चेन्नई कुछ कमाल करेगी लेकिन फिर पिच पर आए जोस बटलर और कप्तान स्टीव स्मिथ। बटलर ने शानदार अंदाज में अर्धशतक जड़ा और स्टीव स्मिथ ने अंत तक उनका साथ दिया। बटलर ने नाबाद 70 रन और स्मिथ ने नाबाद 26 रन बनाए। दोनों ने अपनी टीम को 17.3 ओवर में जीत दिला दी।

अंक तालिका में स्थिति

अब चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अंक तालिका में स्थिति मुश्किल हो चुकी है और वो अब सिर्फ किस्मत, अंक गणित और दूसरी टीमों के नेट रन रेट को देखते हुए करिश्माई अंदाज में ही आगे बढ़ पाएगी। ये चेन्नई की टूर्नामेंट में 7वीं हार साबित हुई। वे अंक तालिका में आखिरी स्थान पर आ गए हैं। राजस्थान आठ अंक लेकर 5वें पायदान पर पहुंच गई।

ये हैं इस मैच की दोनों टीमें

चेन्नई सुपर किंग्सः महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सैम कुरन, फाफ डुप्लेसिस, शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, पीयूष चावला, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और जोश हेजलवुड।

राजस्थान रॉयल्सः स्टीव स्मिथ (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, जोस बटलर, राहुल तेवतिया, रियान प्रयाग, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत और कार्तिक त्यागी।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर