हुसैन बोले- 'मैं भारत-पाक राजनीति में पड़ना नहीं चाहता, लेकिन इस पाकिस्तानी को IPL में खेलना चाहिए'

Babar Azam should play in IPL: नासिर हुसैन ने भारत पाकिस्तान क्रिकेट संबंधों को लेकर बयान देते हुए आईपीएल में इस पाकिस्तानी खिलाड़ी को खेलता देखने की इच्छा जताई है।

Nasser Hussain
नासिर हुसैन 

मुख्य बातें

  • पाकिस्तानी खिलाड़ियो को नहीं है आईपीएल में खेलने की अनुमति
  • 2008 में हुए मुंबई आतंकी हमलों के बाद आईपीएल से पाकिस्तानी खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने पर प्रतिबंध
  • कोरोना के कहर के कारण इस बार आईपीएल का 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यूएई में होगा आयोजन

साउथैम्पटन: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने एक बार फिर बाबर आजम की जमकर तारीफ की। पहले टेस्ट में बाबर की 69 रन की पारी को देखकर हुसैन बेहद प्रभावित हुए थे और उन्होंने फैब फोर को फैब फाइव में तब्दील करके की मांग की थी। इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच के दौरान उन्होंने एक और बड़ी मांग कर दी है। 

हुसैन ने बाबर आजम की तारीफ करते हुए कहा कि वो एक शानदार खिलाड़ी हैं और उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका मिलना चाहिए। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने इस चर्चा के दौरान कहा कि वो भारत पाकिस्तान के राजनीतिक संबंधों के बीच नहीं पड़ना चाहते लेकिन वो पाकिस्तान के इस दाएं हाथ के युवा खिलाड़ी को दुनिया की सबसे बड़ी लीग में खेले। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग के प्रभाव को फुटबॉल जगह की दिग्गज टीम के साथ तुलना करके बताया। 

नासिर हुसैन ने कहा, मैं राजनीति में नहीं पड़ना चाहूंगा। लेकिन भारत और पाकिस्तान एक दूसरे से नहीं खेल रहे हैं। ये तो ऐसा है जैसे कि मैनचेस्टर सिटी मैनटेस्टर यूनाइटेड के खिलाफ नहीं खेल रही हो या एवर्टन-लीवरपूर के और स्पर्स आर्सेनल के खिलाफ।'

आईपीएल का हिस्सा बनें बाबर

हुसैन ने आगे कहा, केवल पाकिस्तानी खिलाड़ी आईपीएल में नहीं होंगे। आईपीएल जल्दी शुरू होने जा रहा है और बाबर आजम उसमें नहीं होंगे। वो एक शानदार खिलाड़ी हैं और उन्हें वहां होना चाहिए।' इंग्लैंड के पूर्व कप्तान हमेशा से 25 वर्षीय बाबर के प्रशंसक रहे हैं और वो खुलकर ये बात करते रहे हैं कि बाबर बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक हैं और उन्हें विराट कोहली, जो रूट, केन विलियमसन और स्टीव स्मिथ जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की लीग में शामिल किया जाना चाहिए। 

पाकिस्तान के सीमित ओवरों के नवनियुक्त कप्तान बाबर आजम का अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में औसत 50 से ज्यादा का है। उनका प्रदर्शन हमेशा से उच्च स्तरीय रहा है। साल 2019 में टी20 ब्लास्ट में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था और 52.5 की औसत और 150 से ज्यादा के स्ट्राइकरेट से 578 रन बनाए थे। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर