कौन होगा रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर? कप्‍तान विराट कोहली ने कर दिया खुलासा

Virat Kohli: इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले वनडे की पूर्व संध्‍या पर भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने पुष्टि कर दी है कि रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग पार्टनर कौन होगा। भारत और इंग्‍लैंड के बीच पुणे में खेला जाएगा पहला वनडे।

kl rahul and shikhar dhawan
केएल राहुल और शिखर धवन 

मुख्य बातें

  • भारत और इंग्‍लैंड के बीच पुणे में खेला जाएगा पहला वनडे
  • भारतीय कप्‍तान कोहली ने खुलासा किया है वनडे सीरीज में कौन रोहित का जोड़ीदार होगा
  • रोहित के जोड़दार के रूप में केएल राहुल और शिखर धवन दो प्रबल दावेदार हैं

पुणे: टेस्‍ट और टी20 इंटरनेशनल सीरीज के बाद अब टीम इंडिया और इंग्‍लैंड के बीच वनडे सीरीज का शुभारंभ होगा। तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को पुणे के महाराष्‍ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्‍टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें जीत के लक्ष्‍य के साथ मैदान संभालेंगी। बहरहाल, पहले वनडे की पूर्व संध्‍या पर भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने प्रेस कांफ्रेंस में हिस्‍सा लिया और इस बात की पुष्टि कर दी कि पहले वनडे में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग जोड़ीदार कौन होगा।

कोहली ने कहा कि वनडे ओपनिंग में कोई छेड़छाड़ नहीं होगी और रोहित शर्मा-शिखर धवन की जोड़ी क्रीज पर उतरेगी। कोहली ने कहा, 'शिखर धवन और रोहित शर्मा एकसाथ पारी की शुरूआत करेंगे। मुझे नहीं लगता कि वनडे क्रिकेट में इनकी जगहों पर किसी को कोई संदेह है।' बता दें कि रोहित शर्मा और शिखर धवन 2013 चैंपियंस ट्रॉफी से एकसाथ ओपनिंग कर रहे हैं। मगर इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच के बाद धवन को बाहर बैठा दिया गया था, जिसके बाद उनकी जगह पर संकट के बादल मंडराने लगे थे।

रिषभ पंत को जगह मिलेगी?

धवन को टी20 इंटरनेशनल सीरीज में बैकअप ओपनर के रूप में शामिल किया गया था। इसके बावजूद पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में उन्‍हें मौका दिया गया और फिर अगले चार मुकाबलों से बाहर कर दिया गया। अब जब वनडे सीरीज के लिए धवन की जगह पक्‍की हो चुकी है तो राहुल पांचवें स्‍थान पर उतरेंगे और फिनिशर की भूमिका अदा करेंगे।

राहुल वनडे में विकेटकीपिंग भी करते हैं और वह फिनिशर की भूमिका भी निभाएंगे तो ऐसे में रिषभ पंत की वापसी पर कोई सफाई नहीं मिल सकी है। पंत ने जनवरी 2020 के बाद से कोई वनडे नहीं खेला है। बहरहाल, विराट कोहली तीसरे जबकि श्रेयस अय्यर चौथे स्‍थान पर बल्‍लेबाजी करने उतरेंगे। हार्दिक पांड्या छठें स्‍थान पर खेलेंगे। फिर क्रुणाल पांड्या या वॉशिंगटन सुंदर में से किसी एक को स्पिन ऑलराउंडर की भूमिका निभाना होगी। युजवेंद्र चहल स्पिन आक्रमण जबकि भुवनेश्‍वर कुमार तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करेंगे। सूर्यकुमार यादव को पहले वनडे में डेब्‍यू का मौका मिलना मुश्किल है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर