बड़ी खबर: विराट कोहली ने किया ऐलान, विश्व कप के बाद छोड़ेंगे टी20 टीम की कप्तानी

Virat Kohli announces to leave T20 captaincy: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने फैसला सुना दिया है कि वो टी20 विश्व कप के बाद छोड़ देंगे टी20 टीम की कप्तानी।

VIRAT KOHLI
VIRAT KOHLI  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का बड़ा ऐलान
  • टी20 विश्व कप के बाद छोड़ देंगे टी20 टीम की कप्तानी
  • ट्विटर पर लंबा-चौड़ा पत्र लिखकर किया ऐलान

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने टी20 विश्व कप के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। विराट कोहली ने ट्विटर पर एक पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी है। उनके इस पोस्ट के शब्दों में वो भावुक नजर आए और उन्होंने रोहित शर्मा और रवि शास्त्री के नाम का जिक्र भी किया है।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपने ताजा ट्वीट से अचानक दुनिया को चौंका दिया है। काफी समय से दो अलग-अलग कप्तानों की बात चल रही थी और अब विराट कोहली ने उसी का ऐलान कर दिया है। विराट कोहली ने अपने इस खुले पत्र में साफ संकेत दिए हैं कि टी20 टीम की कप्तानी अब रोहित शर्मा को मिल सकती है। 

विराट कोहली ने अपने पत्र में क्या कुछ लिखा यहां पढ़िए

मुझे न केवल भारत का प्रतिनिधित्व करने का बल्कि पूरी क्षमता के साथ भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व करने का भी सौभाग्य प्राप्त हुआ है। मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने भारतीय क्रिकेट के कप्तान के रूप में मेरी यात्रा में मेरा समर्थन किया है, मैं उनके बिना यह नहीं कर सकता था - खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ, चयन समिति, मेरे कोच और प्रत्येक भारतीय जिसने हमारे लिए जीत की प्रार्थना की। 

कार्यभार को समझना बहुत महत्वपूर्ण बात है और पिछले 8-9 वर्षों में सभी 3 प्रारूपों को खेलते हुए अत्यधिक कार्यभार और पिछले 5-6 साल से लगातार कप्तानी कर रहा हूं, मुझे लगता है कि मुझे खुद को स्पेस देने की जरूरत है ताकि टेस्ट और वनडे क्रिकेट में भारतीय टीम का नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह से तैयार रह सकूं। टी20 कप्तान के रूप में मैंने सब कुछ दिया है और मैं आगे बल्लेबाज के तौर पर टी20 टीम के लिए ऐसा करना जारी रखूंगा।

बेशक, इस निर्णय पर पहुंचने में बहुत समय लगा। करीबी लोगों, रवि भाई और रोहित के साथ भी काफी चिंतन और चर्चा की जो नेतृत्व समूह का एक अनिवार्य हिस्सा रहे हैं। मैंने तय किया है कि अक्टूबर में दुबई में होने वाले टी20 विश्व कप के बाद मैं टी20 कप्तान के रूप में अपना पद छोड़ दूंगा। मैंने बीसीसीआई सचिव श्री जय शाह, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सभी चयनकर्ताओं के साथ बातचीत की है। मैं भारतीय क्रिकेट और टीम इंडिया की सेवा करना जारी रखूंगा। 

भारतीय कप्तान विराट कोहली के इस फैसले के बाद क्रिकेट जगत में अलग हलचल मच गई है और सोशल मीडिया उनके इस पत्र के बाद चहक उठा है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर