ENG vs SL: टॉम करन के सामने श्रीलंकाई बल्‍लेबाज हुए शर्मसार, बेहतरीन गेंदबाजी करके चटकाए इतने विकेट

Tom Curran: इंग्‍लैंड टीम के तेज गेंदबाज टॉम करन ने रविवार को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में शानदार गेंदबाजी की। श्रीलंका ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 41.1 ओवर में 166 रन पर ढेर हो गई।

tom curran
टॉम करन 

मुख्य बातें

  • इंग्‍लैंड और श्रीलंका के बीच ब्रिस्‍टल में तीसरा वनडे जारी
  • टॉम करन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार बल्‍लेबाजों को अपना शिकार बनाया
  • श्रीलंका का कोई बल्‍लेबाज अर्धशतक जमा नहीं पाया

ब्रिस्‍टल: इंग्‍लैंड और श्रीलंका के बीच रविवार को ब्रिस्‍टल में तीसरा वनडे खेला जा रहा है। श्रीलंकाई बल्‍लेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा। इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज टॉम करन के सामने श्रीलंकाई बल्‍लेबाज टिक नहीं सके और देखते ही देखते पूरी टीम 41.1 ओवर में 166 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इंग्‍लैंड को श्रीलंका का वनडे सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप करने के लिए 167 रन का आसान लक्ष्‍य मिला है।

बता दें कि इंग्‍लैंड ने पहले वनडे में श्रीलंका केा 91 गेंदें शेष रहते पांच विकेट से मात दी थी। इसके बाद मेजबान टीम ने दूसरे वनडे में 42 गेंदें शेष रहते हुए 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। अब एक बार फिर ऐसा लग रहा है कि इंग्‍लैंड की टीम कई गेंदें शेष रहते हुए बड़े अंतर से जीत दर्ज करेगी। मौजूदा दौरे पर श्रीलंकाई टीम एक भी मैच नहीं जीत सकी है।

टॉम करन का बेहतरीन प्रदर्शन

बहरहाल, श्रीलंका को तीसरे वनडे में 166 रन के मामूली स्‍कोर पर ऑलआउट करने में टॉम करन ने अहम भूमिका निभाई। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 10 ओवर में केवल 35 रन खर्च किए और चार विकेट चटकाए। टॉम करन ने ओशादा फर्नांडो (18), वनिंदु हसरंगा (20), चमिका करुणारत्‍ने (11) और बिनुरा फर्नांडो (7) को अपना शिकार बनाया। करन ने श्रीलंका के मिडिल ऑर्डर को क्रीज पर ज्‍यादा देर जमने नहीं दिया और जल्‍दी-जल्‍दी विकेट लेकर सस्‍ते में समेटा।

टॉम करने ने अपने वनडे करियर में तीसरी बार एक पारी में चार या ज्‍यादा विकेट लेने का कमाल किया है। वैसे, श्रीलंका के टॉप ऑर्डर को समेटने का काम डेविड विली और क्रिस वोक्‍स ने किया। पारी के तीसरे ओवर में क्रिस वोक्‍स ने श्रीलंकाई कप्‍तान कुसल परेरा (9) को क्‍लीन बोल्‍ड किया। इसके बाद विली ने आविष्‍का फर्नांडो (14) और पाथुम निसांका (6) को अपना शिकार बनाया। फिर वोक्‍स ने धनंजय डी सिल्‍वा (4) को अपना दूसरा शिकार बनाया। 

इंग्‍लैंड की तरफ से टॉम करन ने सबसे ज्‍यादा 4 विकेट झटके। इसके अलावा क्रिस वोक्‍स और डेविड विली को दो-दो विकेट मिले। आदिल राशिद के खाते में एक विकेट आया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर