6 गेंदों में चाहिए थे 13 रनः बांग्लादेश-वेस्टइंडीज के बीच ऐसा रहा 'करो या मरो' वाले मैच का आखिरी ओवर

West Indies vs Bangladesh T20 World Cup match, Last over commentary: टी20 वर्ल्ड कप में सुपर-12 राउंड के बेहद रोमांचक 'करो या मरो' वाले मुकाबले में वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच रोमांचक अंतिम ओवर के साथ नतीजा निकला।

West Indies vs Bangladesh last over: T20 World Cup Group 1 match
वेस्टइंडीज बनाम बांग्लादेश, टी20 विश्व कप 2021  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच रोमांचक रहा 'करो या मरो' वाला मुकाबला
  • अंतिम क्षणों तक पहुंचा मैच, बांग्लादेश को जीत के लिए 6 गेंदों में चाहिए थे 13 रन
  • अंतिम ओवर में आंद्रे रसेल ने की गेंदबाजी, मैदान पर दर्शकों ने जमकर उठाया लुत्फ

West Indies vs Bangladesh: वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच शुक्रवार को ग्रुप-1 का करो या मरो का मुकाबला खेला गया। दोनों टीमें अपने शुरुआती दोनों मुकाबले हार चुकी थीं। ऐसे में एक और हार उनको तकरीबन सेमीफाइनल की रेस से बाहर कर सकती थी। इसलिए गति चैंपियन वेस्टइंडीज और बांग्लादेश ने इस मुकाबले में अपना पूरा जोर लगाया। नतीजतन मैच बेहद रोमांचक रहा। बांग्लादेश को अंतिम ओवर में 6 गेंदों में 13 रन चाहिए थे। आइए जानते हैं कि इस पूरे ओवर में क्या कुछ हुआ।

क्या थी मैच में स्थितिः इस अहम मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। वेस्टइंडीज की टीम बैटिंग करने उतरी और निकोलस पूरन (40) के साथ-साथ रोस्टन चेज (39) की पारियों के दम पर उन्होंने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 142 रन बनाए। मुकाबला शारजाह की कठिन पिच पर हो रहा था, इसलिए सबको पता था कि 143 का लक्ष्य भी आसान नहीं होने वाला।

19वें ओवर में मैच रोमांचक बनना शुरू हुआ

बांग्लादेश ने किसी तरह 18 ओवर में 4 विकेट गंवाते हुए 121 रन बना लिए थे। अब उनको दो ओवर में 22 रन चाहिए थे। पारी के 19वें ओवर में पिच पर कप्तान महमुदुल्लाह और लिटन दास मौजूद थे। इस ओवर की पांच गेंदों में 9 रन आ चुके थे लेकिन ब्रावो ने अंतिम गेंद पर लिटन दास को बाउंड्री के करीब होल्डर के हाथों कैच आउट करा दिया। अब मामला अंतिम ओवर में पहुंच गया जहां बांग्लादेश को 13 रन चाहिए थे और उनके पास 5 विकेट बाकी थे।

ऐसा रहा आखिरी ओवर - गेंदबाज: आंद्रे रसेल

पहली गेंद - आंद्रे रसेल की शानदार गेंद पर किसी तरह शॉर्ट फाइन लेग दिशा में खेलकर आफिफ ने दो रन लिया। अब 5 गेंदों में 11 रन चाहिए।

दूसरी गेंद - बाय का एक रन मिला। अब 4 गेंदों में 10 रन चाहिए।

तीसरी गेंद - इस बार कप्तान महमुदुल्लाह ने किसी तरह दौड़कर दो रन पूरे किए। अब 3 गेंदों में 8 रन चाहिए।

चौथी गेंद - ये क्या आंद्रे फ्लेचर ने कैच छोड़ दिया। इस बीच बल्लेबाजों ने दो रन ले लिया। अब 2 गेंदों में 6 रनों की जरूरत।

पांचवीं गेंद - फील्डिंग में हुई चूक, एक रन को दो रन में तब्दील किया बल्लेबाजों ने। अब बांग्लादेश को जीत के लिए अंतिम गेंद पर 4 रन चाहिए।

छठी गेंद - रसेल की शानदार यॉर्कर लेंथ गेंद जिसको छू भी नहीं सका बल्लेबाज और इसी के साथ गत चैंपियन वेस्टइंडीज ने 3 रन से मैच जीत लिया और इसके साथ ही करो या मरो वाले इस मैच में विजय के साथ वे टूर्नामेंट में बरकरार। वेस्टइंडीज के फैंस की उम्मीदें बरकरार। आंद्रे रसेल ने 4 ओवर में 29 रन देकर 1 विकेट लिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर