उमेश यादव की जगह टी नटराजन को टेस्‍ट टीम में किया शामिल, तीसरे टेस्‍ट में डेब्‍यू का मौका

T Natarajan to replace Umesh Yadav: तेज गेंदबाज उमेश यादव चोटिल होने के बाद शेष सीरीज से बाहर हो गए हैं। यादव को पिंडली में चोट की समस्‍या थी। उनकी जगह टी नटराजन को भारतीय टेस्‍ट टीम में जगह दी गई है।

umesh yadav
उमेश यादव 

मुख्य बातें

  • उमेश यादव के बाएं पैर की पिंडली में चोट लगी, जिसके बाद वो शेष दौरे से बाहर हुए
  • उमेश यादव की जगह तेज गेंदबाज टी नटराजन को शामिल किया गया
  • टी नटराजन को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में डेब्‍यू का मौका मिल सकता है

सिडनी: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट से पहले चोटिल तेज गेंदबाज उमेश यादव की जगह टी नटराजन को भारतीय टेस्‍ट टीम में शामिल किया गया है। उमेश यादव बाएं पैर की पिंडली में चोट के कारण शेष ऑस्‍ट्रेलिया दौरे से बाहर हो गए और अब उनके विकल्‍प के रूप में टी नटराजन को शामिल किया गया है। अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने यादव के विकल्‍प के रूप में टी नटराजन को शामिल किया गया है। बॉक्सिंग डे टेस्‍ट से पहले शार्दुल ठाकुर को टेस्‍ट स्‍क्‍वाड में मोहम्‍मद शमी के विकल्‍प के रूप में शामिल किया गया था। मोहम्‍मद शमी के दाएं हाथ में हेयरलाइन फ्रैक्‍चर हुआ था, जिसके बाद वह स्‍वदेश लौट गए थे।

बता दें कि मोहम्‍मद शमी और उमेश यादव दोनों ही अब अपनी चोट से उबरने के लिए बेंगलुरु के राष्‍ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में अभ्‍यास करेंगे। बता दें कि टी नटराजन को सबसे पहले ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए वरुण चक्रवर्ती के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था। इसके बाद नटराजन को वनडे सीरीज और टेस्‍ट सीरीज के लिए बतौर नेट गेंदबाज के रूप में टीम के साथ रोक लिया गया था। फिर नटराजन को टेस्‍ट टीम में भी मौका मिला।

टी20 सीरीज में किया कमाल का प्रदर्शन

बता दें कि टी नटराजन ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अपनी डेब्‍यू टी20 इंटरनेशनल सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया। नटराजन ने तीन मैचों में पांच विकेट झटके थे। वह इस सीरीज में सबसे ज्‍यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बने थे। नटराजन ने अब तक 1 वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत का प्रतिनिधित्‍व किया है। इसमें उन्‍होंने क्रमश: दो और 6 विकेट चटकाए। 

पता हो कि टी नटराजन की टीम इंडिया में एंट्री आईपीएल के जरिये हुई। टेनिस बॉल क्रिकेट के साथ शुरुआत करने वाले नटराजन को टीएनपीएल ने पहचान दी। साल 2017 में 3 करोड़ रुपये में किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था लेकिन अपनी गेंदबाजी के दम पर तीन साल के अंतराल में ही वो टीम इंडिया में एंट्री करने में सफल हुए। 

उमेश यादव बने पिता

तेज गेंदबाज उमेश यादव के घर में किलकारी गूंजी है। उमेश यादव की पत्‍नी ने बेटी को जन्‍म दिया है। बीसीसीआई ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिये इस बात की जानकारी दी। बीसीसीआई ने ट्वीट किया, 'उमेश यादव को आज बेबी गर्ल के जन्‍म पर शुभकामनाएं। हम सभी आपके जल्‍दी ठीक होने व मैदान पर देखने की उम्‍मीद करते हैं।'

तीसरे टेस्‍ट के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:

अजिंक्‍य रहाणे (कप्‍तान), रोहित शर्मा (उप-कप्‍तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्‍वी शॉ, केएल राहुल, चेतेश्‍वर पुजारा, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादवख्‍ रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्‍मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर