कोहली से पांचवीं बार हुई ये गलती तो गावस्कर ने दी अहम सलाह, बताया कहां चूक रहे भारतीय कप्तान

Sunil Gavaskar on Virat Kohli: सुनील गावस्कर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाज को लेकर एक अहम बात बताई है। उन्होंने बताया कि कोहली कहां चूक रहे हैं।

Sunil Gavaskar in Virat Kohli
विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • विराट कोहली तीसरे टेस्ट में भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए
  • भारतीय कप्तान कोहली ने 125 गेंदों में 55 रन बनाए
  • गावस्कर ने कोहली की बैटिंग पर अहम बात कही है

भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कप्तान विराट कोहली को सलाह दी है कि वे इंग्लैंड में सरल तरीके से खेलें और गेंदें खाली जाने की चिंता ना करें। कोहली ने लीड्स में हुए तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में अर्धशतक लगाया, लेकिन वह उसके बाद ज्यादा देर टिक नहीं पाए। कोहली के पवेलियन लौटने के बाद टीम इंडिया एक घंटे के भीतर सिमट गई और इंग्लैंड ने धमाकेदार जीत दर्ज कर सीरीज में बढ़त बना ली। बता दें कि कोहली तीन टेस्ट में पांच बार विकेट के पीछे कैच लपक गए हैं। उन्होंने तीन बार विकेटकीपर जोस बटलर और दो मर्तबा स्लिप फील्डिर जो रूट को कैच थमाया।

 कोहली ने अभी तक 5 पारियों में 124 रन बनाए हैं। यह प्रदर्शन उनके पिछले इंग्लैंड दौरे से बिलकुल उलट है। भारतीय कप्तान ने साल 2018 में इंग्लैंड में तीन शतकीय पारियां खेली थीं। गावस्कर का मानना ​​है कि  कोहली के क्रीज के बाहर खड़े होने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन उनका सभी गेंदों को खेलना का 'इरादा' और सख्त हाथों से नहीं खेलने की बुनियादी बातों को नजरअंदाज करने से मुश्किल हो रही है। 

गावस्कर ने सोनी स्पोर्ट्स पर बातचीत में कहा, 'मुझे लगता है शॉट सेलेक्शन मसला है। उन्हें इसे सरल रखना होगा। उन्होंने 8000 रन बनाए हैं। शायद आखिरी 6,500 रन उन्होंने क्रीज के बाहर खड़े होकर बनाए हैं। इसलिए मुझे नहीं लगता कि उन्हें बहुत अधिक बदलाव करने की जरूरत है। मुझे लगता है कि यह सिर्फ शॉट सेलेक्शन की बात है।' उन्होंने कहा, 'फिलहाल, हम इंटेंट की बात करते हैं। पुजारा के खिलाफ भी 'इरादे' का ही सवाल उठा। ऐसा लगता है कि यहां भी रन बनाने के लिए इंटेंट जरूरी है। इसका मतलब है कि कोहली ऐसी गेंदें खेल रही हैं, जो उन्हें छोड़ देना चाहिए।'

गावस्कर ने कहा, 'आप देखिए कि कोहली का बल्ला शरीर से कितनी दूर है। इसी वजह से वह परेशानी का सामना कर हे हैं। वह गेंद तक पहुंच रहे हैं और सख्त हाथों के चलते मुश्किल में पड़ जा रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि क्रीज के बाहर खड़ा होना चिंता की बात है। अगर आप अपने शरीर के करीब खेलते हैं तो आप मिस भी करते हैं। ऐसे खेलने और गेंद को मिस करने में कोई बुराई नहीं है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर