"इन दो खिलाड़‍ियों को टीम से बाहर किया जाना चाहिए", सुनील गावस्‍कर ने टीम इंडिया में बड़े बदलाव की कर डाली मांग

Cheteshwar Pujaran and Ajinkya Rahane flop performance: दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारत के दो अनुभवी बल्‍लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से काफी निराश किया है। महान बल्‍लेबाज सुनील गावस्‍कर ने दोनों को टीम से बाहर करने की मांग की है।

sunil gavaskar
सुनील गावस्‍कर 
मुख्य बातें
  • सुनील गावस्‍कर ने भारतीय टीम में दो बदलाव की मांग की
  • अजिंक्‍य रहाणे और चेतेश्‍वर पुजारा ने दक्षिण अफ्रीका में खराब प्रदर्शन किया
  • सुनील गावस्‍कर ने कहा कि इन दोनों को टीम से बाहर कर देना चाहिए

नई दिल्‍ली: अजिंक्‍य रहाणे और चेतेश्‍वर पुजारा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले जा रहे तीसरे टेस्‍ट की दूसरी पारी में क्रमश: 1 और 9 रन बनाकर आउट हुए। दोनों ही बल्‍लेबाज पिछले काफी समय से खराब दौर से गुजर रहे हैं और अब नौबत यह आ गई है कि दोनों की जगह पर खतरा मंडरा रहा है। हनुमा विहारी और श्रेयस अय्यर आगामी श्रीलंका सीरीज में इन खिलाड़‍ियों की जगह लेने के उपयुक्‍त दावेदार बने हुए हैं। देखना होगा कि टीम प्रबंधन अनुभवी बल्‍लेबाजों रहाणे और पुजारा को एक और मौका देता है या नहीं।

रहाणे ने मेलबर्न में शतक जमाया था, जिसके बाद वह रनों की तलाश में हैं। वहीं पुजारा ने तो पिछले तीन साल में एक भी शतक नहीं जमाया है। दोनों बल्‍लेबाजों ने मुश्किल परिस्थितियों में कुछ अर्धशतक जमाए थे, जिसकी वजह से उनकी जगह बची हुई थी। हालांकि, पूर्व भारतीय कप्‍तान सुनील गावस्‍कर का मानना है कि आगामी श्रीलंका सीरीज में इनकी जगह पर दूसरे खिलाड़‍ियों को मौका मिलना चाहिए। गावस्‍कर पहले इन दोनों सीनियर खिलाड़‍ियों का समर्थन भी कर चुके हैं।

मुझे लगता है कि दो खाली जगह है: सुनील गावस्‍कर

गावस्‍कर ने ध्‍यान दिलाया कि सिर्फ रहाणे ही नहीं जिनकी जगह जाएगी, पुजारा भी इसमें शामिल होंगे। गावस्‍कर ने उम्‍मीद जताई कि न्‍यूजीलैंड के खिलाफ डेब्‍यू टेस्‍ट में शतक जमाने वाले श्रेयस अय्यर को एक बार फिर पांचवें नंबर की जिम्‍मेदारी संभालने को मिलेगी। गावस्‍कर ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से सिर्फ अजिंक्‍य रहाणे की जगह नहीं जाएगी। श्रेयस अय्यर ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मिले मौके को भुनाया और बेहतरीन शतक जमाया। मेरा मानना है कि भारत की प्‍लेइंग 11 में दो खाली जगह है।'

गावस्‍कर का मानना है कि पुजारा की जगह लेने के लिए विहारी उपयुक्‍त विकल्‍प हैं। विहारी ने वांडरर्स पर 20 और नाबाद 40 रन की पारी खेली थी। उन्‍हें टीम से मौके मिलने की उम्‍मीद है। भारत को मार्च में घरेलू जमीन पर तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलना है। गावस्‍कर ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से श्रीलंका सीरीज के लिए रहाणे और पुजारा दोनों को टीम से बाहर करना चाहिए। अय्यर और विहारी को खिलाना चाहिए। हमें देखना होगा कि नंबर-3 पर कौन खेलेगा। हनुमा विहारी शायद पुजारा की जगह ले सकते हैं और अय्यर पांचवें नंबर पर रहाणे की जगह खेल सकते हैं। मगर हमें देखना होगा। मुझे लगता है कि श्रीलंका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में दो जगह खाली रह सकती है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर