रवींद्र जडेजा पर फिर संजय मांजरेकर ने साधा निशाना, WTC final में भारत की हार पर दिया बड़ा बयान

Sanjay Manjrekar blamed Team India: संजय मांजरेकर ने भारतीय टीम पर आरोप लगाया कि रवींद्र जडेजा को डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में बल्‍लेबाज के रूप में चुनना गलत फैसला था।

ravindra jadeja and sanjay manjrekar
रवींद्र जडेजा और संजय मांजरेकर 

मुख्य बातें

  • संजय मांजरेकर ने रवींद्र जडेजा को डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में उनकी बल्‍लेबाजी के लिए चुनने पर भारतीय टीम को कोसा
  • जडेजा ने डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में दोनों पारियों में क्रमश: 15 और 16 रन बनाए व एक विकेट लिया
  • मांजरेकर और जडेजा के बीच 2019 विश्‍व कप के बाद से रिश्‍ता अच्‍छा नहीं रहा है

साउथैम्‍प्‍टन: संजय मांजरेकर ने भद्रजनों के खेल पर अपनी राय और विचार प्रकट करने में कभी हिचकिचाहट नहीं दिखाई। 2019 विश्‍व कप में उन्‍होंने रवींद्र जडेजा के चयन नहीं होने पर कहा था कि वह बिट्स एंडी पीसेस क्रिकेटर हैं। उनके बयान ने भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को गुस्‍सा दिलाया था, जिन्‍होंने 2018 से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में अपना ग्राफ बढ़ाया है। जडेजा ने विश्‍व कप के सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 77 रन की पारी खेली थी।

हालांकि, जडेजा की पारी भारत को हार से नहीं बचा सकी थी, लेकिन ऑलराउंडर ने अर्धशतक पूरा करने के बाद अपने एक्‍शन से मांजरेकर को करारा जवाब दिया था। इसके बाद से जडेजा और मांजरेकर में आपस में नहीं पटती है। भारतीय टीम को डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में न्‍यूजीलैंड के हाथों शिकस्‍त झेलनी पड़ी। इसके बाद संजय मांजरेकर ने एक बार फिर जडेजा पर ऊंगली उठाई है और कहा कि भारतीय टीम ने उन्‍हें बतौर बल्‍लेबाज चुनकर गलती की।

मांजरेकर ने क्रिकइंफो से बातचीत में कहा, 'अगर आप पहले से ही देखें कि भारतीय टीम किस तरह मैच के लिए गई। बारिश के कारण टॉस में देरी हुई। परिस्थितियां तेज गेंदबाजों के अनुकूल नजर आ रही थी, फिर भी भारत ने दोनों स्पिनर्स खिलाए। भारतीय टीम ने एक स्पिनर को उसकी बल्‍लेबाजी के कारण चुना और वो हैं रवींद्र जडेजा। उनकी बाएं हाथ की स्पिन चयन का कारण नहीं थी। जडेजा को उनकी बल्‍लेबाजी के लिए चुना, जिसके मैं हमेशा से खिलाफ हूं।'

मांजरेकर ने आगे कहा, 'आपको टीम में विशेषज्ञ खिलाड़‍ियों को चुनना चाहिए और अगर उन्‍हें लगा कि पिच सूखेगा और टर्न होगा, तो वो अश्विन के साथ जडेजा को चुनते, जिससे बात सही साबित होती। मगर उन्‍होंने जडेजा को बल्‍लेबाजी के लिए चुना और मेरे ख्‍याल से यही दांव भारतीय टीम को उलटा पड़ गया।'

जडेजा और मांजरेकर के बीच पहले भी हुआ विवाद

बता दें कि न्‍यूजीलैंड के खिलाफ साउथैम्‍प्‍टन में रवींद्र जडेजा ने दोनों पारियों में क्रमश: 15 और 16 रन बनाए व पूरे मैच में केवल एक विकेट लिया। यह देखना दिलचस्‍प होगा कि जडेजा अब मांजरेकर के बयान पर किस तरह रिएक्‍ट करेंगे। जडेजा पहले मांजरेकर को ट्विटर पर खुलकर सुना चुके हैं।

2019 विश्‍व कप में मांजरेकर के बयान के बाद जडेजा ने ट्वीट किया था, 'मैंने आपसे दोगुने मैच खेले और अब भी खेल रहा हूं। लोगों की इज्‍जत करना सीखिए, जिन्‍होंने कुछ हासिल किया है। मैंने आपके मौखिक दस्त के बारे में काफी सुना है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर