IND vs SA 5th T20I: सीरीज जीतने की उम्मीदों पर फिरा पानी तो कप्तान ऋषभ पंत ने दिया ये बयान

Rishabh Pant on India vs South Africa T20I Series: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांचवां और निर्णायक टी20 मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया। जानिए, सीरीज खत्म होने के बाद कप्तान ऋषभ पंत ने क्या कुछ कहा?

Rishabh Pant on IND vs SA 5th T20I
ऋषभ पंत  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज
  • पांचवां टी20 मुकाबला बेनतीजा रहा
  • दोनों टीमों ने 2-2 मैचों बाजी मारी

क्रिकेट फैंस को रविवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एक बार फिर रोमांचक मुकाबले की उम्मीद थी, लेकिन बेंगलुरु में आई बारिश ने सारा मजा किरकिरा कर दिया। दोनों टीमों के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में टी20 सीरीज के पांचवें और निर्णायक मैच में सिर्फ 3.3 ओवर का खेल हो सका। भारत ने इस दौरान 2 विकेट के नुकसान पर 28 रन जोड़े। बता दें कि टीम इंडिया ने सीरीज को शुरुआती दो मुकाबले गंवाने के बाद दमदार वापसी की थी। भारत ने तीसरा टी20 मैच 48 और चौथा मुकाबला 82 रन से अपने नाम किया। ऐसे में शानदार लय में नजर आ रही भारतीय टीम को सीरीज जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था।

मैच बेनतीजा रहने पर पंत निराश

बारिश के कारण मैच रद्द होने पर भारत के कार्यवाहक कप्तान ऋषभ पंत निराश दिखे। हालांकि, मेजबान टीम के कप्तान ने कहा कि सीरीज से टीम को काफी सकारात्मक नतीजे मिले। पंत ने पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान कहा, 'यह थोड़ा हताशा भरा हो सकता है लेकिन इसके काफी सकारात्मक पक्ष रहे, विशेषकर जिस तरह पूरी टीम ने 0-2 से पिछड़ने के बाद जज्बा दिखाया। हम मुकाबला जीतने के विभिन्न तरीके ढूंढने का प्रयास कर रहे थे, हम नए तरीके से खेलने की कोशिश कर रहे थे।'' मालूम हो कि केएल राहुल के चोटिल होने के बाद पंत को सीरीज में कप्तानी का मौका मिला।

यह भी पढ़ें: पंत की कप्तानी में भारत ने रचा इतिहास, द. अफ्रीका के खिलाफ दर्ज की सबसे बड़ी जीत

''मैंने पहली बार इतने टॉस गंवाए''

पंत टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में पांच मैचों की सीरीज में सभी टॉस गंवाने वाले पहले और एकमात्र कप्तान बन गए हैं। पंत ने कहा, ''गलतियां होती हैं लेकिन हम सही दिशा में बढ़ रहे हैं। मुझे लगता है कि मैंने पहली बार इतने टॉस गंवाए (पंत ने श्रृंखला में पांचों टॉस गंवाए) लेकिन यह मेरे नियंत्रण में नहीं है। इसलिए मैं इसके बारे में काफी ज्यादा नहीं सोच रहा।'' पंत ने कहा कि टीम की नजरें अब इंग्लैंड में एक से पांच जुलाई तक होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट को जीतने पर टिकी हैं। उन्होंने कहा, 'टीम के नजरिए से देखा जाए तो अब इंग्लैंड में अंतिम टेस्ट मैच जीतना है और निजी तौर पर मैं टीम की जीत में अधिक योगदान देना पसंद करूंगा।''

यह भी पढ़ें: सौरव गांगुली ने साझा किया राहुल द्रविड़ का टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी वाला प्लान

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर