सौरव गांगुली ने साझा किया राहुल द्रविड़ का टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी वाला प्लान

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने टीम इंडिया की टी20 विश्व कप 2022 की तैयारी का कोच राहुल द्रविड़ का प्लान साझा किया है।

Rahul-Dravid
राहुल द्रविड़ 
मुख्य बातें
  • सौरव गांगुली ने भारतीय टीम की आगामी टी20 विश्व कप की तैयारी की योजना साझा की है
  • इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से विश्व कप वाली टीम के साथ उतरेगी टीम इंडिया
  • राहुल द्रविड़ टीम की तैयारी पर रखे हैं पैनी नजर

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम साल 2007 के बाद से अबतक दूसरी बार टी20 विश्व कप अपने नाम नहीं कर सकी है। पिछली बार भारतीय टीम सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच सकी और उसका खिताबी जीत का इंतजार जारी रहा। ऐसे में इस साल ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में अक्टूबर-नवंबर में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए कोच राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम की तैयारी का प्लान तैयार कर लिया है। जिसका खुलासा अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शनिवार को किया।

इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप वाली टीम के साथ उतरेगा भारत 
सौरव गांगुली ने कहा, भारत इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से  उन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेगा जो टी20 विश्व कप 2022 में टीम में खेलने के प्रबल दावेदार हैं।  रोहित शर्मा,  विराट कोहली, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा, सूर्यकुमार यादव दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। इनमें से कुछ को आराम दिया गया है और कुछ चोट की वजह से बाहर हैं। सूर्यकुमार यादव को छोड़कर ये सभी आयरलैंड के खिलाफ 2 मैच की सीरीज का हिस्सा भी नहीं होंगे। 

कोच राहुल द्रविड़ की है विश्व कप की तैयारी पर नजर 
आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कप्तानी कर रहे ऋषभ पंत को आराम दिया गया है। ऐसे में टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में होगी। विश्व कप अब केवल 4 महीने दूर है ऐसे में गांगुली ने कहा, सभी संभावित खिलाड़ी नियमित तौर पर इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से खेलते नजर आएंगे। जो कि अगले महीने शुरू होगी। गांगुली ने कहा, भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ इस बात पर नजर रखे हैं। वो एक समय के बाद सधी हुई टीम के साथ मैदान में उतरेंगे। संभवत: अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से हम उन खिलाड़ियों के साथ खेलना शुरू करेंगे जो अक्टूबर में टी20 विश्व कप में शिरकत करेंगे। 

इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी20 खेलेगी टीम इंडिया 
भारतीय टीम को इंग्लैंड दौरे पर तीन टी20 और तीन वनडे मैच 7 से 17 जुलाई के बीच खेलने हैं। ये मैच 1-5 जुलाई के बीच खेले जाने वाले रिशेड्यूल पांचवें टेस्ट के बाद खेले जाएंगे।  कई युवा भारतीय खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। सीरीज में 0-2 से पिछड़ने के बाद टीम इंडिया ने वापसी करते हुए 2-2 की बराबरी कर ली है। पांचवां और निर्णायक मैच रविवार को बेंगलोर में खेला जाएगा। 


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर