रविचंद्रन अश्विन ने टी20 और वनडे टीम में वापसी को लेकर तोड़ी चुप्पी, बोले- जब कोई ये सवाल पूछता है तो...

रविचंद्रन अश्विन लंबे अरस से भारतीय टी20 और वनडे टीम से बाहर हैं। उन्होंने सीमित ओवरों की टीम में वापसी को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है।

Ravichandran Ashwin
रविचंद्रन अश्निन  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • अश्विन को टी20 और वनडे टीम शामिल करने की काफी चर्चा हो रही है
  • इसपर पूर्व क्रिकेटर्स से लेकर विशेषज्ञ लगातार अपनी राय रख रहे हैं
  • अश्विन ने भारत के लिए आखिरी टी20-वनडे साल 2017 में खेला था

रविचंद्रन अश्विन ने पिछले दो-तीन महीनों में साबित किया है कि उन्हें सर्वश्रेष्ठ स्पिनर्स में से एक क्यों माना जाता है। उन्होंने शानदार प्रदर्शन के दम पर अपने सभी आलोंचको को चुप करा दिया है, जो उनकी काबिलियत पर संदेह करते थे। अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में कातिलाना गेंदबाजी की। वह (32 विकेट) सीरीज में सबसे अधिक शिकार करने वाले गेंदबाज रहे। उन्हें बेहतरीन खेल के दिखाने के लिए 'मैन आफ द सीरीज' चुना गया। वहीं, वह इंग्लैंड से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज (11) में भारत की तरफ से दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

अश्विन को टीम से बाहर क्यों रखा गया है? 

अश्विन की लाजवाब गेंदबाजी को देखते हुए उन्हें भारतीय टी20 और वनडे में जगह देने की चर्चा लगातार हो रही है। बता दें कि अश्विन ने भारत के लिए अपना आखिरी वनडे और टी20 साल 2017 में खेला था। अश्विन की हालिया फॉर्म को देखते हुए क्रिकेट विशेषज्ञ और पूर्व क्रिकेटर्स सवाल उठा रहे हैं कि स्पिनर को लिमिटेड ओवर्स की टीम से बाहर क्यों रखा गया है? इन लोगों का कहना है कि अश्विन को भारतीय वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम से नजरअंदाज नहीं किया जााना चाहिए। इस बीच अश्विम ने अब खुद इस मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने सीमित ओवरों की टीम में वापसी के सवाल को हास्यास्पद बताया है। 

'जब कोईपूछता है कि कब वापसी करूंगा तो...'

रविचंद्रन अश्निन ने इंडिया टूडे से कहा, 'कई बार ऐसा समय आता है जब आपको खुद से प्रतिस्पर्धा करनी होती है लेकिन मैं अपने जीवन में संतुलन बनाना जानता हूं और मुझे पता है कि खुद से कैसे प्रतिस्पर्धा करनी है।' उन्होंने कहा, 'जब कोई यह सवाल पूछता है कि मैं वनडे और टी20 टीम में कब वापसी करूंगा तो यह सवाल मुझे हास्यास्पद लगते हैं क्योंकि मैं काफी शांति से हूं और जैसे रह रहा हूं वैसे खुश हूं।' अश्विन ने कहा, 'मुझे जब भी अवसर मिला उसमें मैंने गेम ब्रेकिंग प्रदर्शन करने की कोशिश की। लेकिन लोग जो सवाल करते हैं और अपनी राय रखते हैं उससे मैं चिंतित नहीं होता।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर