जसप्रीत बुमराह बने भारत के 'मैन ऑफ द सीरीज', हार के बाद कप्तान के रूप में दिया ये बयान

Jasprit Bumrah bags India's player of the series award: बर्मिंघम टेस्ट में पहली बार टीम इंडिया की अगुवाई करने वाले जसप्रीत बुमराह को भारत का 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' चुना गया। मैच के बाद कप्तान के रूप में जसप्रीत बुमराह ने क्या कहा, आइए जानते हैं।

Jasprit Bumrah
जसप्रीत बुुमराह  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड पांचवां टेस्ट- बर्मिंघम
  • इंग्लैंड ने सीरीज जीती, जसप्रीत बुमराह बने भारत के 'प्लेयर ऑफ द सीरीज'
  • हार के बाद कप्तान जसप्रीत बुमराह ने जताई निराशा

एजबेस्टन टेस्ट में पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी करने वाले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के लिए व्यक्तिगत प्रदर्शन के रूप से ये मैच व सीरीज शानदार साबित हुआ। भारत को अंतिम टेस्ट में 7 विकेट से करारी हार जरूर मिली लेकिन बुमराह को भारत का 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' चुना गया। उन्होंने इस सीरीज में गेंदबाजी के साथ-साथ कुछ मौकों पर बल्लेबाजी में भी जलवा बिखेरा। हालांकि भारत की हार की वजह से वो मैच के बाद निराश दिखे। आइए जानते हैं कि मैच के बाद उन्होंने क्या कुछ कह।

जसप्रीत बुमराह ने एजबेस्टन टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में तीन विकेट लिए जबकि दूसरी पारी में 2 विकेट झटके। उन्होंने इस टेस्ट सीरीज में 23 विकेट झटके जिसके लिए उनको भारतीय टीम का 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' चुना गया। जबकि 'मैन ऑफ द सीरीज' का खिताब जो रूट को दिया गया जिन्होंने सीरीज में 723 रन बनाए और 2 विकेट झटके।

ये भी पढ़ेंः 136, 162, 106 और अब एक बार फिर..रन मशीन ने टीम इंडिया को किया बेहाल

गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन के चलते पांचवें टेस्ट में टीम इंडिया की हार के बाद बुमराह ने कहा, "अगर-मगर हमेशा रह सकते हैं, लेकिन क्रिकेट का खेल ऐसा ही होता है। इंग्लैंड की टीम ने अपना संघर्ष जारी रखा और दूसरी पारी में वो हमसे अच्छा खेले। दोनों ही टीमों ने अच्छा क्रिकेट खेला।"

India vs England: भारत-इंग्लैंड पांचवें टेस्ट के अंतिम दिन का पूरा हाल जानने के लिए यहां क्लिक करें

बुमराह ने आगे अपने खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा, "रिषभ अपने मौकों का फायदा उठाता है, उसने और जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए वापसी कराई और हम मैच में आगे हो गए थे।" कप्तानी को लेकर बुमराह ने कहा, "कप्तानी करना अच्छी चुनौती थी। काफी कुछ सीखने को मिला। देश की टीम की अगुवाई करना गौरव की बात है, ये मेरे लिए शानदार अनुभव रहा।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर