136, 162, 106 और अब एक बार फिर, रन मशीन जॉनी बेरिस्टो ने टीम इंडिया को किया बेहाल

Jonny Bairstow consecutive century against England: इंग्लैंड के धमाकेदार बल्लेबाज जॉनी बेरिस्टो ने लगातार दूसरी पारी में भी भारत के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ दिया है।

Jonny Bairstow century against India
जॉनी बेरिस्टो ने जड़ा लगातार दूसरा शतक  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड पांचवां टेस्ट मैच- अंतिम दिन
  • जॉनी बेरिस्टो ने फिर किया कमाल, लगातार दूसरी पारी में जड़ा शतक
  • तीन मैचों में चार शतकों के साथ रिकॉर्डतोड़ बल्लेबाजी

India vs England 5th test match, Jonny Bairstow consecutive test century: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन टेस्ट के पांचवें दिन भी इंग्लैंड के दो अनुभवी बल्लेबाजों- जो रूट और जॉनी बेरिस्टो का धमाल जारी रहा और इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट से करारी शिकस्त देते हुए टेस्ट सीरीज को 2-2 से ड्रॉ कराने में सफलता हासिल की। मैच की दूसरी पारी में 378 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए जहां पूर्व कप्तान जो रूट (142) ने अपने करियर का 28वां शतक जड़ा। वहीं सबसे खास कमाल जॉनी बेरिस्टो ने किया जिन्होंने लगातार दूसरी पारी में शतक जड़ा। ये बेरिस्टो के टेस्ट करियर का 12वां शतक था। 

जॉनी बेरिस्टो ने मैच की पहली पारी में 106 रन बनाते हुए अपनी टीम को शुरुआती झटकों के बाद ट्रैक पर लाकर खड़ा किया था और इंग्लैंड की टीम ने उनके शतक के दम पर 284 रन बनाए थे। लेकिन अंतिम पारी में जब इंग्लिश टीम के सामने 378 रनों का बड़ा टारगेट था तब बेरिस्टो ने एक बार फिर अपना दम दिखाया और 138 गेंदों में ऐतिहासिक शतक जड़ते हुए जो रूट के साथ मिलकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

ये भी पढ़ेंः जो रूट ने जड़ा करियर का 28वां शतक, विराट कोहली और स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ा

बेरिस्टो ने 145 गेंदों में नाबाद 114 रनों की पारी खेली और इंग्लैंड को जीत दिलाकर ही पवेलियन लौटे। पहली पारी में वो शतक के साथ-साथ विराट कोहली के साथ हुई कहासुनी को लेकर भी चर्चा में रहे थे। बेरिस्टो ने दूसरी पारी में अपनी इस शतकीय पारी के दौरान 15 चौके और एक शानदार छक्का जड़कर टीम इंडिया के गेंदबाजों को फिर से बेहाल किया।

तीन मैचों में चार शतक और एक पचासा

इसी के साथ जॉनी बेरिस्टो ने लगातार तीन मैचों में अपनी छाप छोड़ी है और वो सीमित ओवर क्रिकेट के साथ-साथ टेस्ट में भी अब इंग्लैंड के शीर्ष बल्लेबाजों में शुमार हो गए हैं। बेरिस्टो ने पिछले तीन मैचों में चार शतक और एक अर्धशतक जड़ा है।

1. न्यूजीलैंड के खिलाफ नॉटिंघम टेस्ट में - 8 रन और 136 रन

2. न्यूजीलैंड के खिलाफ लीड्स टेस्ट में - 162 रन और नाबाद 71 रन

3. भारत के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट में - 106 रन और नाबाद 114 रन

India vs England 5th Test Highlights: जॉनी बेरिस्टो और जो रूट का आया तूफान, भारत को हराकर इंग्लैंड ने ड्रॉ कराई सीरीज

जॉनी बेरिस्टो ने इसी टेस्ट की पहली पारी में अपने नए कप्तान व इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को भी टेस्ट रनों के मामले में पीछे छोड़ा था। बेन स्टोक्स ने अब तक टेस्ट क्रिकेट में 83 मैचों में 5280 रन बनाए हैं। जबकि जॉनी बेरिस्टो ने 87 मैचों में 5415 रन बना लिए हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर