अपने ही 17 साल के गेंदबाज ने किया बेहाल, नसीम शाह ने पाकिस्तान पर बरपाया कहर

Naseem Shah four wickets: पाकिस्‍तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह और शाहीन अफरीदी ने घातक गेंदबाजी करके टीम व्‍हाइट को बड़ा स्‍कोर बनाने से रोक दिया। इमाम उल हक ने उम्‍दा पारी खेली।

naseem shah took four wickets in warm up match
नसीम शाह ने अभ्‍यास मैच में चार विकेट चटकाए 

मुख्य बातें

  • नसीम शाह ने टीम व्‍हाइट के खिलाफ चार विकेट लिए
  • शाहीन अफरीदी ने तीन बल्‍लेबाजों को अपना शिकार बनाया
  • टीम ग्रीन ने तीसरे दिन टीम व्‍हाइट पर 48 रन की बढ़त हासिल की

डर्बी: युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह (4 विकेट) और शाहीन अफरीदी (3 विकेट) की घातक गेंदबाजी ने इंग्‍लैंड दौरे पर गई पाकिस्‍तान टीम के बल्‍लेबाजों की पोल खोलकर रख दी है। पता हो कि पाकिस्‍तान के खिलाड़ी दो टीमों- टीम ग्रीन और टीम व्‍हाइट, में बटकर खेल रहे हैं। टीम ग्रीन की पहली पारी केवल 113 रन पर ढेर हो गई थी, जिसके जवाब में टीम व्‍हाइट के बल्‍लेबाज भी कुछ खास नहीं कर सके और पूरी टीम 198 रन पर ऑलआउट हुई। 

सरफराज अहमद के नेतृत्‍व वाली टीम व्‍हाइट ने पहली पारी के आधार पर 85 रन की बढ़त हासिल की थी। टीम ग्रीन ने तीसरे दिन खेल समाप्‍त होने तक 48 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 133 रन बना लिए हैं। ग्रीन को 48 रन की बढ़त हासिल है। बाबर आजम 25* और असद शफीक बिना खाता खोले क्रीज पर हैं।

तेज गेंदबाजों ने बरपाया कहर

टीम व्‍हाइट ने अपनी पारी 88/3 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। शाहीन अफरीदी ने सरफराज अहमद (26) को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके टीम ग्रीन को दिन की पहली सफलता दिलाई। जल्‍द ही मोहम्‍मद अब्‍बास ने फवाद आलम (43) को क्‍लीन बोल्‍ड करके ग्रीन को पांचवां झटका दिया। शाहीन ने फिर फहीम अशरफ को खाता भी नहीं खोलने दिया और असद शफीक के हाथों कैच आउट कराया।

युवा सनसनी नसीम शाह

इसके बाद 17 साल के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने अपना जलवा बिखेरा। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने काशिफ भट्टी (11) को क्‍लीन बोल्‍ड किया। इसके बाद उन्‍होंने सोहेल खान (2) को विकेटकीपर मोहम्‍मद रिजवान के हाथों की शोभा बनाया। फिर शाह ने उस्‍मान शिनवारी को खाता नहीं खोलने दिया और क्‍लीन बोल्‍ड करके टीम व्‍हाइट को 9वां झटका दिया। शाहीन अफरीदी ने इमरान खान (2) को मोहम्‍मद अब्‍बास के हाथों कैच आउट कराकर टीम व्‍हाइट की पारी का अंत किया। कल के चोटिल बल्‍लेबाज इमाम उल हक अंत तक नाबाद रहे। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 140 गेंदों में 4 चौके की मदद से 41 रन बनाए। टीम ग्रीन की तरफ से नसीम शाह ने चार जबकि शाहीन अफरीदी ने तीन विकेट झटके। मोहम्‍मद अब्‍बास, शान मसूद और यासिर शाह को एक-एक सफलता मिली।

अर्धशतक चूके शान मसूद

इसके बाद टीम ग्रीन ने दूसरी पारी में सधी हुई शुरुआत की। शान मसूद (49) और आबिद अली (16) ने 47 रन की साझेदारी की। फहीम अशरफ ने अली को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद कप्‍तान अजहर अली (28) ने मसूद का साथ दिया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 31 रन जोड़े। इमरान खान ने मसूद को अर्धशतक पूरा करने से रोका और क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया। यहां से अजहर और बाबर आजम ने स्‍कोर 100 रन के पार पहुंचाया। सोहेल खान ने अजहर अली को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके टीम ग्रीन को तीसरा झटका दिया। टीम व्‍हाइट की तरफ से फहीम अशरफ, सोहेल खान और इमरान खान को एक-एक सफलता मिली।

अगली खबर