WTC फाइनल के लिए दिग्‍गज क्रिकेटर ने चुनी टीम इंडिया की प्‍लेइंग XI, अश्विन-जडेजा दोनों को किया शामिल

WTC Final IND vs NZ: इंग्‍लैंड के पूर्व स्पिनर ने डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के लिए भारत की प्‍लेइंग इलेवन चुनी है। पनेसर ने भारत के दोनों स्पिनर्स को चुना और कहा कि ये विरोधी टीम का सिरदर्द बढ़ा सकते हैं।

world test championship final
वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल 

मुख्य बातें

  • इंग्‍लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के लिए भारत की प्‍लेइंग XI चुनी
  • पनेसर ने रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा दोनों को प्‍लेइंग XI में चुना
  • पनेसर ने कहा कि ये दोनों गेंदबाज विरोधी टीम का सिरदर्द बढ़ा सकते हैं

नई दिल्‍ली: इंग्‍लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने 18 जून को शुरू होने वाले आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारत की प्‍लेइंग XI चुनी है। पनेसर ने भारत की प्‍लेइंग XI में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा दोनों को शामिल किया है। साउथैम्‍प्‍टन में भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच होने वाले इस मैच में तेज गेंदबाजों को ज्‍यादा मदद मिलने की उम्‍मीद है। हालांकि, पनेसर ने कहा कि विराट कोहली के लिए जरूरी है कि वो अश्विन-जडेजा की जोड़ी के साथ मैदान संभाले।

इंग्‍लैंड के लिए 2006 से 2013 के बीच 50 टेस्‍ट, 26 वनडे और एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले पनेसर ने ध्‍यान दिलाया कि अश्विन और जडेजा जब जोड़ी बनाकर गेंदबाजी करते हैं तो विरोधी बल्‍लेबाजों के लिए सिरदर्द बन सकते हैं। पनेसर ने मौजूदा क्रिकेटरों की पीढ़ी में अश्विन-जडेजा को सर्वश्रेष्‍ठ करार दिया।

इंडिया टुडे ने पनेसर के हवाले से कहा, 'भारतीय टीम को अश्विन और जडेजा दोनों के साथ मैदान पर उतरना चाहिए। इस समय दुनिया में इन दोनों से बेहतर कोई और नहीं है। ये साझेदारी में गेंदबाजी करते हैं। दोनों एक-दूसरे का खेल जानते हैं और दोनों ही बहुत स्‍मार्ट क्रिकेटर्स हैं।' इसके साथ ही पनेसर ने कहा कि वह ओपनिंग में मयंक अग्रवाल पर शुभमन गिल को तरजीह देना चाहेंगे।

पनेसर ने कहा कि रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग में शुभमन गिल सही विकल्‍प रहेंगे। इसके अलावा पनेसर ने तेज गेंदबाजी आक्रमण के लिए तीन गेंदबाजों को अपनी प्‍लेइंग XI में जगह दी है। पनेसर ने ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी को तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्‍मेदारी सौंपी है।

मोंटी पनेसर द्वारा WTC फाइनल के लिए चुनी गई भारत की प्‍लेइंग XI इस प्रकार है:

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा, विराट कोहली (कप्‍तान), अजिंक्‍य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर