SA vs IND: भारत का यह खिलाड़ी बनेगा महान गेंदबाज, दो दिग्‍गज क्रिकेटरों ने की भविष्‍यवाणी

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jan 04, 2022 | 18:07 IST

Irfan Pathan and Morne Morkel on Jasprit Bumrah: इरफान पठान और मोर्ने मोर्केल ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी की जमकर तारीफ की है। पठान-मोर्केल ने बुमराह के महान गेंदबाज बनने की भविष्‍यवाणी की।

jasprit bumrah
जसप्रीत बुमराह 
मुख्य बातें
  • मोर्ने मोर्केल और इरफान पठान ने जसप्रीत बुमराह की तारीफ की
  • दोनों ने अनुमान लगाया कि बुमराह महान गेंदबाज बनेंगे
  • जसप्रीत बुमराह इस समय भारतीय टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट खेल रहे हैं

नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटरों इरफान पठान और मोर्ने मोर्केल ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण में एक महत्वपूर्ण स्थान रखते है। मोर्ने मोर्केल प्रोटियाज टीम का हिस्सा थे, जब बुमराह ने 2018 में दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने 28 वर्षीय भारतीय गेंदबाज की प्रशंसा करते हुए कहा कि विभिन्न परिस्थितियों में गेंदबाजी करने की उनकी क्षमता आने वाले दिनों में उन्हें एक महान गेंदबाज बना देगी।

बुमराह सेंचुरियन टेस्ट में विदेशी धरती पर 100 टेस्ट विकेट लेने वाले सबसे तेज भारतीय गेंदबाज बन गए, जिसे भारत ने 113 रनों से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। पहले टेस्ट में चौथे दिन के खेल खत्म होने तक उनके द्वारा लिए गए रासी वैन डेर डूसन और केशव महाराज के लगातार विकेटों की मोर्केल सहित विशेषज्ञों ने सराहना की।

मोर्केल ने मंगलवार को स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, 'मुझे याद है कि हमने पहली बार उन्हें यहां देखा था। उन्होंने जाहिर तौर पर दक्षिण अफ्रीका में डेब्यू किया था। इन वर्षों में उन्हें विकसित होते देखना और भारतीय तेज आक्रमण गेंदबाजों में सफल होते देखना अच्छा लग रहा है।' दक्षिण अफ्रीका के लिए 86 टेस्ट के अनुभवी मोर्केल ने कहा कि भारतीय गेंदबाज के पास स्वाभाविक गति है।

उन्होंनें आगे कहा, 'उसके पास स्वाभाविक गति है। एक बल्लेबाज को अपने एक्शन के लिए अभ्यस्त होने के लिए कुछ गेंदों की आवश्यकता होती है। यह अन्य गेंदबाजों के साथ साझेदारी के बारे में अधिक है, वह वास्तव में बहुत दबाव बनाते हैं। चाहे बुमराह धीमी पिच पर गेंदबाजी करे या तेज पिच पर, उनकी गति हमेशा सुसंगत होती है, जिसके कारण वह एक बेहतर तेज गेंदबाज बन पाए हैं।'

भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने भी मोर्केल का समर्थन करते हुए कहा कि बुमराह एक बेहतरीन गेंदबाज हैं। इरफान के अनुसार, 'वह तेज गेंदबाजों में सबसे बेहतर हैं और एक बहुत ही आक्रामक गेंदबाज है। अब जब उन्होंने कोणों का उपयोग करना शुरू कर दिया है, तो बल्लेबाजों के लिए और अधिक समस्याएं पैदा हो गई है। वह हर तरह की गेंद करते हैं, जिससे वह एक बेहतरीन गेंदबाज के रूप में उभर कर सामने आए हैं।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर