Jasprit Bumrah Record: जसप्रीत बुमराह ने गेंद से लगाया यादगार शतक, बन गया खास रिकॉर्ड

Jasprit Bumrah 100 test wickets record: इंग्लैंड और भारत के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट में जसप्रीत बुमराह ने एक खास आंकड़ा अपने नाम कर लिया है। उन्होंने शानदार अंदाज में नया रिकॉर्ड बनाया।

Jasprit Bumrah 100 test wickets
जसप्रीत बुमराह  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत बनाम इंग्लैंड चौथा टेस्ट मैच - ओवल क्रिकेट ग्राउंड
  • भारतीय पेसर जसप्रीत बुमराह ने बनाया शानदार टेस्ट रिकॉर्ड
  • गेंदबाजी में शतक लगाकर अपने लिए यागदार बनाया मैच और सीरीज

भारत और मेजबान इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच ओवल में चौथे टेस्ट मैच के पांचवें दिन भारतीय पेसर जसप्रीत बुमराह ने एक खास रिकॉर्ड बना डाला। भारत के इस 27 वर्षीय तेज गेंदबाज ने टेस्ट क्रिकेट में अपना सैंकड़ा पूरा कर लिया है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 100 टेस्ट विकेट बेहद खास अंदाज और खास रिकॉर्ड के साथ हासिल किया है। आइए जानते हैं बुमराह के इस ताजा नए रिकॉर्ड के बारे में।

जसप्रीत बुमराह ने मैच के पांचवें दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान उनके मध्यक्रम के बल्लेबाज ओली पोप को बोल्ड किया। इस विकेट के साथ ही जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरे किए। यहां दिलचस्प पहलू ये भी है कि बुमराह ने अपना पहला टेस्ट विकेट भी बोल्ड करके लिया था और उन्होंने अपना 100 टेस्ट विकेट भी बोल्ड किया। बुमराह ने अपना पहला टेस्ट विकेट जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व महान बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को बोल्ड करके केपटाउन में हासिल किया था।

इसके अलावा जसप्रीत बुमराह भारतीय क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज 100 विकेट हासिल करने वाले तेज गेंदबाज बन गए हैं। बुमराह ने महज 24 मैचों की 46 पारियों में अपने 100 विकेट पूरे किए हैं। इस मामले में शीर्ष पर भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का नाम दर्ज है जिन्होंने महज 18 टेस्ट मैचों में ये कमाल किया था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर