IND vs SL Schedule: ये है भारत-श्रीलंका वनडे और टी20 सीरीज का कार्यक्रम

क्रिकेट
भाषा
Updated Jun 10, 2021 | 23:21 IST

India vs Sri Lanka 2021 schedule: जुलाई में होेने वाले भारत के श्रीलंका दौरे का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज के लिए बीसीसीआई ने तारीखों का ऐलान किया है। शिखर धवन भारत के कप्तान होंगे।

India vs Sri Lanka
India tour of Sri Lanka 2021  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • भारत का श्रीलंका दौरा - जुलाई 2021 - कार्यक्रम घोषित
  • दोनों देशों के बीच खेली जाएगी वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज
  • टीम इंडिया दो देशों में अलग-अलग प्रारूपों में खेल रही होगी सीरीज

टीम इंडिया श्रीलंका में 13 से 25 जुलाई के बीच 3 वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलेगी। प्रसारणकर्ता सोनी ने सोमवार को यह घोषणा की। भारतीय चयनकर्ताओं के सीमित ओवरों की सीरीज के इस दौरे के लिए टीम में कई उदीयमान खिलाड़ियों को जगह देने की उम्मीद हैं जबकि शिखर धवन और हार्दिक पंड्या टीम इंडिया की कप्तानी की दौड़ में हैं। श्रेयस अय्यर अगर पूरी तरह फिट हो जाते हैं जो वह भी कप्तानी का विकल्प हो सकते हैं। सोनी स्पोर्ट्स ने सोशल मीडिया पर कार्यक्रम की घोषणा की।

चैनल ने कार्यक्रम के साथ ट्वीट किया, ‘‘भारत की लहरें श्रीलंका के तट से टकराएंगी।’’ एक दिवसीय मुकाबले 13, 16 और 18 जुलाई को खेले जाएंगे जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले 21, 23 और 25 जुलाई को होंगे। मैचों के स्थल की घोषणा भी नहीं की गई है।

ऐसा कम ही देखने को मिलता है जब भारत की दो टीमें एक ही समय दो अलग देशों में खेल रही हों। विराट कोहली की अगुआई वाली टेस्ट टीम इसी दौरान इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला की तैयारी कर रही होगी।

टेस्ट टीम 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथम्पटन में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए पहले ही ब्रिटेन पहुंच चुकी है। इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला चार अगस्त से शुरू होगी।

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय सीमित ओवर क्रिकेट टीम

शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), पृथ्वी शॉ, संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, देवदत्त पडिक्कल, मनीष पांडे, हार्दिक ​​पांड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), राहुल चाहर, के गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया, रितुराज गायकवाड़ और सूर्यकुमार यादव।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर