गौतम गंभीर की दो टूक, कहा-तीसरे टेस्ट में पचासा जड़ने वाले खिलाड़ी को करो एकादश से बाहर 

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने साफ शब्दों में तीसरे टेस्ट में विराट की वापसी के बाद इस खिलाड़ी को टीम से बाहर करके हनुमा विहारी को खिलाने की वकालत की है।

Gautam-Gambhir
गौतम गंभीर  
मुख्य बातें
  • हनुमा विहारी ने जोहान्सबर्ग टेस्ट की दूसरी पारी में नाबाद 40 रन बनाकर किया प्रभावित
  • गंभीर ने साफ शब्दों में की हनुमा विहारी को तीसरे टेस्ट में खिलाने की वकालत
  • गंभीर ने बताया रहाणे और पुजारा में किसका और क्यों कटना चाहिए तीसरे टेस्ट में पत्ता

सेंचुरियन: टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और लोकसभा सांसद गौतम गंभीर अपनी दो टूक टिप्पणियों के लिए जाने जाते हैं। उन्हें जो बात कहनी होती है वो बगैर किसी लाग लपेट के उसे कह देते हैं। ऐसा ही उन्होंने बुधवार को भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल के दौरान कामेंट्री करते हुए किया।

गंभीर ने हनुमा विहारी की दूसरी पारी में खेली 84 गेंद में 40 रन की नाबाद पारी को देखने के बाद तीसरे टेस्ट मैच के लिए अजिंक्य रहाणे की जगह विहारी को खिलाने की बात कही। तीसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली की टीम में वापसी तय है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट को रहाणे, पुजारा और विहारी में से दो को चुनना होगा। ऐसे में गंभीर ने विहारी को खिलाने की वकालत की।

तीसरे टेस्ट में विहारी को मिलना चाहिए रहाणे की जगह मौका 
गौतम गंभीर ने तीसरे टेस्ट मैच में हनुमा विहारी को खिलाने की वकालत करते हुए कहा, रहाणे ने भले ही दूसरी पारी में 78 गेंद में 58 रन की पारी खेली। लेकिन आप केवल एक पारी के आधार पर फैसला नहीं कर सकते। हमें उस आधार पर निर्णय नहीं करना चाहिए। भविष्य को देखते हुए तीसरे टेस्ट में रहाणे की जगह हनुमा विहारी को मौका देना चाहिए। 

नहीं हो सकती पुजारा और रहाणे की तुलना
गंभीर ने आगे कहा, भले ही चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे खराब दौर से गुजर रहे हैं लेकिन हम दोनों खिलाड़ियों की एक साथ तुलना नहीं कर सकते। पुजारा नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हैं। उनकी किसी भी स्थिति में रहाणे से तुलना नहीं की जा सकती। तीन नंबर मुश्किल पोजीशन है। नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए कई बार नई गेंद का भी सामना करना पड़ता है। 

पांच नंबर पर बल्लेबाजी के लिए सही विकल्प हैं हनुमा
उन्होंने आगे कहा, विहारी की तकनीक नंबर चार या पांच पर बल्लेबाजी के लिए सही है। ऐसे में मैं पुजारा को एक मैच और दूंगा या एक सीरीज भी दे सकता हूं। पुजारा ने विपरीत परिस्थितियों में प्रदर्शन किया है। विहारी नंबर पांच पर बल्लेबाजी के लिए रहाणे से बेहतर विकल्प हैं। जोहान्सबर्ग जैसी मुश्किल पिच पर उन्हें अच्छा प्रदर्शन किया है। इससे पहले भी उन्हें जब-जब मौका मिला है उन्होंने खुद को साबित किया है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर