ENG vs AUS 2nd T20I: जोस बटलर ने खेली धमाकेदार पारी, इंग्लैंड ने दी ऑस्ट्रेलिया को मात

England vs Australia 2nd T20I: जोस बटलर की धमाकेदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को लगातार दूसरे टी20 में मात देकर तीन मैच की सीरीज पर कब्जा कर लिया है।

Jos Buttler
जोस बटलर( साभार ICC) 

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड ने लगातार दूसरे टी20 में दी ऑस्ट्रेलिया को मात
  • पिछले मैच में लक्ष्य बचाकर तो दूसरे में लक्ष्य का पीछा करते हुए जीती बाजी
  • जोस बटलन ने खेली धमाकेदार पारी और बने मैन ऑफ द मैच

साउथैमप्टन: इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने जोस बटलर की धमाकेदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को रविवार को खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 में 6 विकेट से मात देकर 2-0 से सीरीज अपने नाम कर ली है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 157 रन बना सकी थी। ऐसे में जीत के लिए मिले 158 रन के लक्ष्य को इंग्लैंड ने जोस बटलर की धमाकेदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत 6 विकेट और 7 गेंद रहते हासिल कर लिया। बलटर ने छक्के के साथ अपनी टीम को विजय दिलाई। बटलर ने 54 गेंद में 77 रन की नाबाद पारी खेली और इस दौरान 8 चौके और 2 छ्क्के जड़े। उन्हें इस शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

बटलर मलान ने रखी जीत की नींव
जीत के लिए 158 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के लिए जोस बटलर और जॉनी बेयर्स्टो ने पारी की शुरुआत की। 19 के स्कोर पर बेयर्स्टो स्टार्क की गेंद पर हिटविकेट होकर पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद बटलर और मलान ने पारी को संभाला और टीम को 100 रन के पार ले गए। मलान और बटलर की साझेदारी को 14वें ओवर में एश्टन एगर ने तोड़ा। एगर ने मलान को मार्कस स्टोइनिस के हाथों बाउंड्री पर लपकवा दिया। उन्होंने 32 गेंद पर 42 रन की पारी खेली। बटलर ने 38 गेंद पर 6 चौके और 1 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया।
 
बटलर ने नहीं दिया कंगारुओं को कोई मौका 
मलान के आउट होने के बाद बैटिंग करने आए टॉम बैंटन भी ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिक सके और एगर की गेंद पर 16वें ओवर में लपके गए। बैंटन ने 2 रन बनाए। ऐसे में बल्लेबाजी करने आए कप्तान इयोन मोर्गन भी जांपी की फिरकी में फंसकर मैक्सवेल के हाथों लपके गए। उन्होंने 6 गेंद पर 7 रन बनाए। जल्दी जल्दी 3 विकेट झटकने के बाद ऑस्ट्रेलिया मैच में वापसी करता दिख रहा था ऐसे में मोइन अली ने तेजी से रन बनाते हुए उनके अरमानों पर पानी फेर दिया। मोइन 6 गेंद में 13 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं बटलर ने जांपी की गेंद पर छक्का जड़कर अपनी टीम को मैच और सीरीज में जीत दिला दी। 

खराब रही ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलिया के विकेटों का पतन पहले ओवर से ही शुरू हो गया। आर्चर ने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर वार्नर को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। अगले ओवर में एलेक्स कैरी (2) को मार्क वुड ने विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों कैच करा टीम को दूसरी सफलता दिलाई।

स्टोइनिस फिंच ने संभाला 
ऑस्ट्रेलिया को स्टीव स्मिथ से उम्मीदें थीं। उन्होंने एक चौका और एक छक्का भी लगाया लेकिन एक जोखिम भरा रन लेने के प्रयास में इयोन मोर्गन की बेहतरीन फिल्डिंग के कारण रन आउट हो गए। इस बीच कप्तान एरॉन फिंच और मार्कस स्टोइनिस ने पारी को संभालने की कोशिश की। यह साझेदारी जब इंग्लैंड के लिए मुसीबत बनती दिख रही थी तभी क्रिस जोर्डन ने फिंच को बोल्ड कर दिया। कप्तान ने 33 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से 40 रन बनाए। उन्होंने स्टोइनिस के साथ 49 रनों की साझेदारी की।

स्टोइनिस भी 89 के कुल स्कोर पर आदिल राशिद की बेहतरीन लेग स्पिन में फंसकर स्लिप पर डेविड मलान के हाथों लपके गए। उन्होंने 26 गेंदों पर दो चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 35 रन बनाए। ग्लैन मैक्सवेल (26) और एश्टन एगर (23) ने किसी तरह टीम के स्कोरबोर्ड को चालू रखा लेकिन तेजी से रन नहीं ले पाए।

अखिरी ओवर में कमिंस ने एक चौके और एक छक्का लगा टीम को सम्मानजनक स्कोर दिया। कमिंस सात गेंदों पर 13 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके साथ मिशेल स्टार्क दो रन बनाकर नाबाद लौटे। इंग्लैंड के लिए जोर्डन ने दो विकेट लिए। वुड, राशिद और आर्चर ने एक-एक सफलता हासिल की।


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर