IPL 2021: 'एमएस धोनी चेन्नई के बॉस हैं पर कुछ करते नहीं देखा', आखिर पूर्व दिग्गज डेल स्टेन ने ऐसा क्यों कहा

Dale Steyn on MS Dhoni's IPL Future: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने एमएस धोनी के आईपीएल फ्यूचर को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है।

MS Dhoni in IPL 2021
एमएस धोनी (तस्वीर साभार- आईपीएल) 

मुख्य बातें

  • चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2021 के प्लेऑफ में पहुंच चुकी है
  • एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने एक बार फिर धमाल मचाया
  • हालांकि, धोनी बतौर बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए

एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने आईपीएल 2020 के निराशाजनक प्रदर्शन को भुलकर 14वें सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है। सीएसके आईपीएल 2021 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम है। एक तरफ जहां चेन्नई के प्रदर्शन की तारीफ हो रही तो दूसरी ओर धोनी के बल्ले की खामोशी लगातार चर्चा में बनी हुई है। धोनी ने मौजूदा सीजन में 12 मैचों में अभी तक सिर्फ 66 रन बनाए हैं। हालांकि, धोनी की खराब फॉर्म के बावजूद दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन का मानना है कि कैप्टन कूल के आईपीएल फ्यूचर पर शायद असर नहीं पड़ेगा। 

'धोनी चेन्नई के बॉस हैं पर कुछ करते नहीं देखा'

दरअसल, स्टेन से ईएसपीएन क्रिकइन्फो के साथ बातचीत में पूछा गया, 'क्या आपको लगता है कि धोनी अपनी मौजूदा फॉर्म के चलते अगले साल सीएसके में खुद को रिटेन कर पाएंगे?' इसके जवाब में स्टेन ने कहा, 'वह (धोनी) चेन्नई के बॉस हैं। जब आप चेन्नई के बारे में सोचते हैं तो आप धोनी के बारे में सोचते हैं। उनके पास अभी मौके बाकी हैं। चेन्नई प्लेऑफ में पहुंच चुकी है। लेकिन हमने धोनी को कुछ (बल्ले से धमाल मचाते) करते नहीं देखा। अगर वह आने वाले लीग मैचों और प्लेऑफ में रन बनाने में कामयाब हो जाते हैं तो आप गारंटी दे सकते हैं कि वह अगले साल के आईपीएल में चेन्नई के लिए खेलेंगे।'

पिछले साल भी कुछ खास नहीं चला धोनी का बल्ला

बता दें कि आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन होगा, जिसमें कई बड़े खिलाड़ियों को अपनी टीम छोड़कर अन्य फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ना पड़ सकता है। आईपीएल के 15वें सीजन के लिए एक टीम को केवल तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने की इजाजत है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके धोनी अगले साल सीएसके के लिए खेलेंगे या नहीं। गौरतलब है कि धोनी का बल्ला पिछले साल भी कुछ खास नहीं चला था। उन्हें रन बनाने के लिए काफी संघर्ष करते देखा गया था। उन्होंने आईपीएल-13 में 14 मुकाबलों में 200 रन बनाए थे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर