INDW vs SLW: चामरी अटापट्टू ने की भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई, श्रीलंका को तीसरे टी20 में मिली धमाकेदार जीत

क्रिकेट
भाषा
Updated Jun 27, 2022 | 18:34 IST

India Women vs Sri Lanka Women 3rd T20I: भारतीय महिला क्रिकेट टीम को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है।

INDW vs SLW 3rd T20I
भारतीय महिला क्रिकेट टीम @BCCI  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारतीय महिला क्रिकेट टीम का श्रीलंका दौरा
  • भारत ने टी20 सीरीज का तीसरा मैच गंवाया
  • हरमनप्रीत ब्रिगेड का सीरीज पर 2-1 से कब्जा

दाम्बुला: कप्तान चामरी अटापट्टू की 48 गेंद में नाबाद 80 रन की पारी से श्रीलंका ने सोमवार को तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में सात विकेट की जीत के साथ भारत को श्रृंखला में क्लीन स्वीप करने से रोक दिया। चामरी ने अपनी पारी में 14 चौके और एक छक्का जड़ा और इस दौरान टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2000 रन पूरे करने वाली श्रीलंका की पहली क्रिकेटर बनीं। श्रीलंका की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले पुरुष क्रिकेटर तिलकरत्ने दिलशान हैं जिनके नाम 1889 टी20 अंतरराष्ट्रीय रन दर्ज हैं।

भारत ने दिया 139 रन का टारगेट

क्लीन स्वीप से बचने के लिए भारत के 139 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने तीन ओवर शेष रहते तीन विकेट पर 141 रन बनाकर सांत्वना भरी जीत दर्ज की। भारत ने तीन मैचों की टी20 श्रृंखला 2-1 से जीती। भारतीय टीम कप्तान हरमनप्रीत कौर की 33 गेंद में तीन चौके और एक छक्के से नाबाद 39 रन की पारी के बावजूद पांच विकेट पर 138 रन ही बना सकी थी। लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने पहले ओवर में ही विश्मी गुणारत्ने (05) का विकेट गंवा दिया। हर्षिता समरविक्रम (13) ने चामरी के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया लेकिन राधा यादव ने पांचवें ओवर में उन्हें आउट कर दिया।

यह भी पढ़ें: हरमनप्रीत कौर के ऑलराउंड प्रदर्शन से भारत ने श्रीलंका को दूसरे टी20 में रौंदा

श्रीलंका में पहली बार टी20 हारा भारत

चामरी को निलाक्षी डिसिल्वा (28 गेंद में 30 रन) के रूप में उम्दा जोड़ीदार मिला। श्रीलंका की कप्तान ने सिर्फ 29 गेंद में अर्धशतक पूरा किया जो महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय में श्रीलंका की ओर से सबसे तेज अर्धशतक है। चामरी 42 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रही जब जेमिमा रोड्रिग्स ने मिडविकेट बाउंड्री पर दौड़ते हुए उनका कैच टपका दिया। उन्होंने इसके बाद लगातार दो चौकों के साथ अर्धशतक पूरा किया। श्रीलंका को अंतिम पांच ओवर में सिर्फ 18 रन की जरूरत थी और चामरी ने टीम को घरेलू सरजमीं पर भारत पर पहली टी20 जीत दिला दी। भारत का क्षेत्ररक्षण एक बार फिर निराशाजनक रहा। टीम ने रन आउट के कुछ मौके भी गंवाए।

जेमिमा रोड्रिग्ज ने 33 रन की पारी खेली

इससे पहले भारतीय टीम ने बीच के ओवरों में धीमी बल्लेबाजी की। स्मृति मंधाना (21 गेंद में 22 रन) और साभिनेनी मेघना (26 गेंद में 22 रन) के विकेट लगातार ओवरों में गंवाने से भारत का स्कोर तीन विकेट पर 51 रन हो गया। पहले ओवर में शेफाली वर्मा (05) का विकेट गंवाने के बाद मंधाना और मेघना ने 41 रन जोड़े लेकिन रन गति बढ़ाने में नाकाम रहे। हरमनप्रीत और जेमिमा रोड्रिग्ज (30 गेंद में 33 रन) भी रन गति नहीं बढ़ा पाए जिससे बीच के ओवरों में भारत 38 गेंद तक बाउंड्री नहीं लगा पाया। जेमिमा 19वें ओवर में पवेलियन लौटी। हरमनप्रीत ने 33 गेंद की अपनी पारी में कुछ आकर्षक शॉट लगाए। पूजा वस्त्रकार ने छह गेंद में 13 रन बनाए जिससे भारत अंतिम पांच ओवर में 49 रन जोड़ने में सफल रहा।

यह भी पढ़ें: स्‍मृति मंधाना ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में हासिल की बड़ी उपलब्धि

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर