बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम ने तीसरी बार अपने इस स्‍टार खिलाड़ी को बनाया टेस्‍ट कप्‍तान, नए उप-कप्‍तान की भी हुई घोषणा

Shakib Al Hasan appointed test captain of Bangladesh: बांग्‍लादेश ने अपने स्‍टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को तीसरी बार टेस्‍ट कप्‍तान बनाया है। लिटन दास को नया उप-कप्‍तान नियुक्‍त किया गया।

Shakib Al Hasan
शाकिब अल हसन 
मुख्य बातें
  • बांग्‍लादेश ने शाकिब अल हसन को टेस्‍ट कप्‍तान नियुक्‍त किया
  • मोनिमुल हक ने पिछले सप्‍ताह कप्‍तानी पद से इस्‍तीफा दिया था
  • लिटन दास को बांग्‍लादेश टेस्‍ट टीम का नया उप-कप्‍तान नियुक्‍त किया गया

ढाका: बांग्‍लादेश ने अपने स्‍टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को तीसरी बार टेस्‍ट कप्‍तान बनाया है। मोनिमुल हक ने पिछले सप्‍ताह टीम के खराब प्रदर्शन के बीच कप्‍तानी से इस्‍तीफा दिया था। बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड ने लिटन दास को नया उप-कप्‍तान नियुक्‍त किया। बांग्‍लादेश की टीम इस महीने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलेगी। बीसीबी अध्‍यक्ष नजमुल हसन ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'शाकिब और लिटन तब तक पद पर बने रहेंगे, जब तक आगे कोई फैसला नहीं ले लिया जाता।' 

बता दें कि मोनिमुल हक ने मंगलवार को कप्‍तानी से इस्‍तीफा दिया था क्‍योंकि उनकी टीम को श्रीलंका के हाथों 1-0 की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज का 2022 में प्रदर्शन भी खराब रहा। उन्‍होंने 6 टेस्‍ट में 16.20 की औसत से 162 रन बनाए। वहीं श्रीलंका के खिलाफ उन्‍होंने तीन पारियों में महज 11 रन बनाए। 35 साल के शाकिब अल हसन तीसरी बार टेस्‍ट कप्‍तानी संभालेंगे।

सबसे पहले 2009 में शाकिब को टेस्‍ट कप्‍तान बनाया गया था। 2011 में जिंबाब्‍वे के खिलाफ सीरीज गंवाने  के बाद शाकिब को कप्‍तानी से हटा दिया गया था और फिर 2017 में दोबारा कमान सौंपी थी। शाकिब ने तक तक कप्‍तानी संभाली जब तक उन्‍हें आईसीसी ने प्रतिबंधित कर दिया। शाकिब ने बुकी द्वारा संपर्क किए जाने की खबर बोर्ड को नहीं दी थी, जिसके बाद उन पर प्रतिबंध लगा दिया। पिछली बार जब शाकिब अल हसन ने कप्‍तानी की थी, तब 14 मैचों में बांग्‍लादेश को तीन जीत मिली और 11 शिकस्‍त मिली थी।

बांग्‍लादेश की टीम 5 जून को वेस्‍टइंडीज दौरे पर रवाना होगी। बांग्‍लादेश की टीम वहां तीन टी20 इंटरनेशनल मैच और तीन वनडे खेलेगी। महमूदुल्‍लाह रियाद और तमीम इकबाल बांग्‍लादेश की टी20 इंटरनेशनल और वनडे टीम की कमान संभालेंगे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर