PSL 2020 Final: बाबर आजम ने खेली शानदार पारी, कराची किंग्स बनी पाकिस्तान सुपर लीग की चैंपियन

Pakistan Super League 2020 Final: दिग्गज पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम ने पीएसएल 2020 के फाइनल में कराची किंग्स की तरफ से अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को खिताब जिता दिया है।

Karachi Kings wins PSL 2020 title
कराची किंग्स ने जीता पीएसएल 2020 का खिताब (PakistanSuperLeague)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पीएसएल 2020, पाकिस्तान सुपर लीग
  • पीएसएल 2020 फाइनल में कराची किंग्स ने लाहौर कलंदर्स को हराकर खिताब जीता
  • बाबर आजम ने फाइनल मुकाबले में खेली लाजवाब पारी, बने 'मैन ऑफ द मैच'

PSL Final: पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2020) का फाइनल मुकाबला सोमवार को कराची में खेला गया। इस मैच में मेजबान कराची किंग्स का सामना लाहौर कलंदर्स टीम से था। मैच में लाहौर की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लाहौर की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवाते हुए सिर्फ 134 रन बनाए। जवाब में उतरी कराची किंग्स टीम ने बाबर आजम की अर्धशतकीय पारी के दम पर लाहौर कलंदर्स को 5 विकेट से मात देकर खिताब पहली बार अपने नाम कर लिया।

गौरतलब है कि पाकिस्तान सुपर लीग के प्लेऑफ मुकाबले कोविड-19 की वजह से स्थगित हो गए थे। प्लेऑफ के मुकाबले एक बार फिर अक्टूबर से आयोजित करना शुरू कराया गया। फाइनल मुकाबले में कराची किंग्स और लाहौर कलंदर्स ने जगह बनाई। दोनों टीमों ने अब तक ये खिताब एक बार भी नहीं जीता था और मैच खत्म होते ही पाकिस्तान सुपर लीग को नई चैंपियन टीम मिल गई।

गेंदबाजों ने लाहौर कलंदर्स के पसीने छुड़ाए

मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लाहौर की टीम से ओपनर्स ने 68 रनों की शानदार साझेदारी की। बांग्लादेश के तमीम इकबाल ने 35 रन बनाए जबकि पाकिस्तान के फखर जमान ने 27 रन जोड़े। ये दोनों एक रन के अंतर में उमैद आसिफ का शिकार बन गए। इसके बाद लाहौर की पारी संभल नहीं सकी और बाकी कोई बल्लेबाज 15 रन तक भी नहीं पहुंच सका। नतीजतन उनकी टीम 134 रन ही बना सकी। कराची की तरफ से इस दौरान वकास, अरशद और उमैद ने 2-2 विकेट लिए जबकि 1 विकेट कप्तान इमाद वसीम ने लिया।

बाबर की पारी ने बनाया कराची किंग्स को चैंपियन

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी कराची किंग्स की टीम ने 23 रन के स्कोर पर ओपनर शरजील खान (13) का विकेट गंवा दिया और इंग्लिश बल्लेबाज एलेक्स हेल्स भी 11 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि उनके दिग्गज ओपनर बाबर आजम टिके रहे। बाबर आजम और कैरेबियाई खिलाड़ी वॉल्टन के बीच तीसरे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी हुई जिसने कराची की टीम को जीत के मंच पर लाकर खड़ा कर दिया। वॉल्टन 22 रन बनाकर आउट हुए लेकिन बाबर आजम टिके रहे।

इस बीच इफ्तिखार अहमद 4 रन और शरफेन रदरफोर्ड 0 पर आउट हो गए। फिर भी बाबर आजम ने 49 गेंदों पर नाबाद 63 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम को 18.4 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर जीत दिला दी। कप्तान इमाद वसीम ने 7 गेंदों पर नाबाद 10 रनों की पारी खेली। वहीं लाहौर की तरफ से हारिस राउफ और दिलबर हुसैन ने 2-2 विकेट लिए जबकि 1 विकेट समित पटेल ने हासिल किया।

'मैन ऑफ द मैच' और 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट'

बाबर आजम को मैच में शानदार पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' के अवॉर्ड के साथ-साथ पूरे टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' का खिताब भी दिया गया। बाबर आजम ने टूर्नामेंट के 12 मैचों की 11 पारियों में सर्वाधिक 473 रन बनाए। उनसे नीचे, दूसरे नंबर पर मौजूद फखर जमान (325) बाबर से काफी पीछे छूट गए। बाबर आजम ने टूर्नामेंट में 5 अर्धशतक जड़े।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर