IPL 2022 AUCTION: आकाश चोपड़ा का दावा, इस बार आईपीएल नीलामी में सबसे महंगा बिकेगा ये क्रिकेटर, तोड़ देगा रिकॉर्ड

Aakash Chopra Predicts the Most Expensive Player: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के लिए मेगा ऑक्शन होगा, जिसमें कई बड़े खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजियों की नजर होगी। आईपीएल के 15वें संस्करण में दो नई टीमें भी होंगी।

KL Rahul
आकाश चोपड़ा ने केएल राहुल को लेकर की भविष्यवाणी।  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • आगामी सीजन में 10 टीमों में होगी टक्कर
  • आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन होगा

भारत के पूर्व बल्लेबाज और मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने क्रिकेट मैच और खिलाड़ियों को लेकर कई भविष्यवाणियां की हैं, जो सही साबित हुई हैं। आकाश ने अब एक और भविष्यवाणी की है, जिसका ताल्लुक इंडियन  प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 की नीलामी से है। दरअसल, आकाश ने दावा किया है कि भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि राहुल को नीलामी में 20 करोड़ से अधिक रुपए मिल सकते हैं। 

बतां दें कि आईपीएल के 15वें संस्करण के आगाज से पहले मेगा ऑक्शन होना है, जिसमें कई बड़े खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी की नजर होगी। आगामी सीजन में दो नई टीमें मैदान पर उतरेंगी और अब 10 फ्रेंचाइजी खिताबी के लिए भिड़ेंगी। नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद और लखनऊ हैं। आकास चोपड़ा ने ट्विटर पर लिखा, ' अगर केएल राहुल आईपीएल के मेगा ऑक्शन में उतरते हैं और ड्रॉफ्ट सिस्टम में किसी खिलाड़ी की सैलरी निर्धारित नहीं की जाती है तो ऐसे में वह नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी होंगे। राहुल को 20 करोड़ से ज्यादा में बिक सकते हैं।' फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस (16.25 करोड़) के नाम आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी होना का रिकॉर्ड दर्ज है।

मालूम हो कि राहुल आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स के कप्तान थे। उनका पूरा सीजम में जमकर बल्ला चला पर पंजाब की टीम अंतिम चार में नहीं पहुंच सकी। सीजन खत्म होने के बाद से राहुल के फ्रेंचाइजी से अलग होने की चर्चा है। हालांकि, वह फ्रेंचाइजी के साथ बने रहेंगे या नीलामी में उतरकर अपनी किस्मत आजमाएंगे यह आने वाले कुछ हफ्तों में स्पष्ट हो जाएगा। वैसे, टीमों को नीलामी से पहले टीमों के पास कुछ खिलाड़ियों को रिटेन करने यानी अपने साथ बरकरार रखने का ऑप्शन मिलेगा।

गौरतलब है कि राहुल ने पंजाब के लिए पिछले चार सीजन में धमाकेदार बल्लेबाजी की है। उन्होंने इस दौरान तीन बार 600 से ज्यादा और एक मर्तबा 593 रन जुटाए। राहुल ने आईपीएल 2021 में 626 रन जोड़े।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर