Bhopal News: भोपाल से उदयपुर के बीच शुरू होगी फ्लाइट सेवा, जानिए क्या है पूरा शेड्यूल

Bhopal Airport: भोपाल से उदयपुर की हवाई यात्रा करने वालों के लिए बड़ी खबर है। दोनों शहरों के बीच सीधी उड़ान सेवा शुरू होने वाली है। इसके लिए विंटर शेड्यूल जारी कर दिया गया है। एक नवंबर से यह उड़ान शुरू की जाएगी।

टाइम्स नाउ नवभारत

Updated Oct 27, 2022 | 07:40 PM IST

Bhopal Flight News

भोपाल से उदयपुर के लिए शुरू होगी नई उड़ान (प्रतीकात्मक तस्वीर)

तस्वीर साभार : ANI
मुख्य बातें
  • भोपाल से उदयपुर के बीच शुरू होगी सीधी उड़ान
  • विंटर शेड्यूल में उड़ान को किया गया शामिल
  • भोपाल से एक नंवबर से शुरू होगी उड़ान
Bhopal Flight News: राजधानी भोपाल से उदयपुर के बीच सीधी उड़ान शुरू होने जा रही है। इसकी घोषणा का यात्रियों ने स्वागत किया है। यह उड़ान एक नवंबर से शुरू की जाएगी, जो सप्ताह में तीन दिन मिल सकेगी। इसका फायदा इंदौर के लोगों को भी मिल सकता है, क्योंकि अभी इंदौर से उदयपुर के लिए भी कोई सीधी उड़ान नहीं है। दूसरे शहर के लोग भी भोपाल से उदयपुर का हवाई सफर कर सकेंगे।
बता दें कि, इंडिगो की नेटवर्क प्लानिंग टीम ने एक सर्वे कराया है। जिसमें यह बात सामने निकलकर आई कि, भोपाल-उदयपुर के बीच सीधी उड़ान से अपेक्षित यात्री मिल सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि भोपाल व उदयपुर का पर्यटन दोनों ही शहरों के पर्यटकों को परस्पर आकर्षित करता रहा है। इतना ही नहीं, भोपाल के बहुत सारे लोग उदयपुर में बसे हैं, तो उदयपुर के लोग भी भोपाल समेत मध्य प्रदेश के अलग-अलग शहरों में नौकरी पेशा, व्यापार को लेकर बस चुके हैं। इनका आना-जाना भी लगातार बना रहता है। इन लोगों की ओर से मिलने वाले हवाई यात्रा के रूझानों को देखते हुए बंद उड़ान को फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया है।

दोनों शहरों के बीच उम्मीद से अधिक यात्री मिलने की उम्मीद

मिली जानकारी के अनुसार सूरत, शिर्डी व पुणे की उड़ान शुरू नहीं होने के चलते यात्री काफी निराश भी है। बता दें कि, भोपाल-उदयपुर उड़ान को उम्मीद से अधिक यात्री मिलने की संभावना है। जिसको देखते हुए ही कंपनी ने 30 अक्टूबर से लागू हो रहे विंटर शेड्यूल में इस उड़ान को शामिल कर लिया है। बता दें कि, उदयपुर सूरत, शिर्डी व पुणे की उड़ान को कोरोना महामारी के दौरान एक साथ बंद कर दिया गया था।

ये रहा फ्लाइट का शेड्यूल

जानकारी के लिए बता दें कि, भोपाल से बड़ी संख्या में कपड़ा व्यापारी सूरत जाते रहते हैं। शिर्डी जाने वाले श्रद्धालुओं की संख्या भी बहुत अधिक है। आईटी प्रोफेशनल्स एवं छात्रों के लिए पुणे उड़ान काफी सुविधाजनक थी। अब यात्रियों को इन्हीं तीन शहरों तक सीधी उड़ान का इंतजार रहेगा। बता दें कि, एयरपोर्ट अथॉरिटी ने एयरलाइंस कंपनियों से इन सभी शहरों को भोपाल से जोड़ने का निवेदन किया है। भोपाल से उदयपुर के बीच सप्ताह में तीन दिन मंगल, गुरुवार एवं शनिवार को फ्लाइट सेवा उपलब्ध रहेगी। भोपाल से प्रस्थान का समय शाम 05:20 बजे। उदयपुर आगमन का समय शाम 06:50 बजे है। उदयपुर से प्रस्थान शाम 07:10 बजे होना तय किया है। भोपाल आगमन रात्रि के समय 08:40 बजे होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | भोपाल (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल
लेटेस्ट न्यूज

बारिश के बीच हुआ Beating the Retreat समारोह, ऐ मेरे वतन के लोगों और सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तां हमारा ने लोगों में भर दिया जोश

    Beating the Retreat

Rubina Dilaik ने बिग बॉस को बताया स्क्रिप्टेड, 'चैनल का चेहरा होने से विनर बनने में होती है आसानी'

Rubina Dilaik

UPSC CSE 2023: यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा का नोटिफिकेशन जल्द, upsc.gov.in पर 1 फरवरी से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

UPSC CSE 2023        upscgovin  1

Kapil Sharma के हाथ लगा नया प्रोजेक्ट, Dream Girl के डायरेक्टर संग कर रहे फिल्म की चर्चा!

Kapil Sharma      Dream Girl

Amrit Udyan: आम जनता के लिए 31 जनवरी से खुलेगा अमृत उद्यान, जानें क्‍या है टाइमिंग और कैसे करें बुकिंग

Amrit Udyan     31

Australian Open 2023: नोवाक जोकोविच दसवीं बार बने ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन, फाइनल में सिसिपास को दी मात

Australian Open 2023

Budget 2023 Tax Cut: नौकरी करने वालों को आयकर में मिल सकती है इतनी राहत, जानें बजट पर क्या बोले एक्सपर्ट

Budget 2023 Tax Cut

Amrit Udyan: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उद्यान उत्सव 2023 का किया उद्घाटन, आम लोगों के लिए इस दिन से खुलेगा अमृत उद्यान

Amrit Udyan       2023
आर्टिकल की समाप्ति

© 2023 Bennett, Coleman & Company Limited