IEC 2023: Go First को संशोधित प्लान पेश करने को कहा गया, फिर से उड़ान भरने पर सिंधिया बोले

India Economic Conclave 2023: बीते दो वर्षों में घरेलू उड़ान भरने वाले यात्रियों की संख्या में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हुई है। 2014 से पहले देश में 400 विमान यात्री सेवा दे रहे थे। अभी इनकी संख्या बढ़कर 700 हो गई है। इसके बावजूद डिमांड और सप्लाई में काफी अंतर आ गया है।

sc
India Economic Conclave 2023: Go First एयरलाइन ने अपना रिवाइवल प्लान पेश किया है, और उसमें कुछ सुधार के सुझाव दिए गए हैं। जिसके बाद वह संशोधित प्लान लेकर आएंगे। यह बातें इंडिया इकोनॉमिक कॉन्क्लेव में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहीं। सिंधिया ने बताया कि हमने 3 मई को Go First से रिवाइवल प्लान सबमिट करने को कहा था। उसके बाद Go First ने 25 मई को रिवाइवल प्लान पेश किया था। जिसमें कुछ संशोधन की बात कही गई है, जिसके बाद वह अब दोबारा प्लान पेश करेंगे। उसे हमने जल्द से जल्द पेश करने को कहा है।
कांट्रैक्ट के बारे में मैं कुछ नहीं कह सकता
सिंधिया ने एक सवाल के जवाब में कहा कि एक कंपनी जिसके पास 58-60 एयरक्रॉफ्ट हैं। और उसके 50 फीसदी इंजन सर्विस की समस्या की वजह से ग्राउंडेड हो जाएं यह न्यायिक जांच का विषय है। लेकिन साफ है कि ऐसी स्थिति पैदा हो गई है। जहां तक दो पक्षों के बीच कांन्ट्रैक्ट की बात है तो यह मेरे अधिकार क्षेत्र में नहीं है। यह विडंबना है कि जितने एयरक्रॉफ्ट ग्राउंडेड हैं उसमें से अधिकतर इंजन के निर्माता एक ही कंपनी है। हमने इस मामले में कंपनी से बात की है। क्योंकि भारत जैसा तेजी से बढ़ता एविएशन मार्केट इस स्थिति को बर्दाश्त नहीं कर सकता है।
End Of Feed
अगली खबर