Meerut-Delhi Expressway: मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस-वे पर 21 दिसंबर से लगेगा टोल, जान लें दरें

Meerut-Delhi Expressway toll tax: दिल्ली एक्सप्रेस वे पर 21 दिसंबर से जनता को टोल देना पड़ेगा मेरठ से दिल्ली जाने पर यात्रियों को 140 रुपए टोल देना पड़ेगा।

Meerut-Delhi Expressway Toll Tax
Meerut-Delhi Expressway पर 21 दिसंबर से लगेगा 140 रुपए टोल 

नई दिल्ली: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे बनने के बाद इस पर टोल वसूली शुरू होगी सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने टोल दरों पर मुहर लगा दी है टोल प्लाजा पर 7 प्रवेश द्वार बनाए गए हैं। दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे पर टोल टैक्स की वसूली शुरू हो जाएगी। सराय काले खां से मेरठ तक कार से सफर करने वालों को 59.80 किमी की दूरी के लिए 140 रुपये का टैक्स देना होगा।

इसके अलावा इंदिरापुरम तक 95 रुपए, डूंडाहेड़ा तक 75 रुपए, डासना तक 60 रुपये रसूलपुर तक 45 रुपए और भोजपुर तक 20 रुपए देने होंगे। वही हल्के वाणिज्यिक वाहन या हल्के माल वाहनों को सराय काले खां तक 225 रुपए देने होंगे। वहीं बस या ट्रक को मेरठ से सराय काले खां तक 470 रुपए देने होंगे। 

कार से रसूलपुर सिकरोड़ से दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर प्रवेश करते हैं तो सराय काले खां तक 95 रुपए, इंदिरापुरम तक 50 रुपए, डूडाहेड़ा तक 30 रुपए, डासना तक 15 रुपए, भोजपुर तक 25 रुपए देना होगा। 

हल्की कमर्शियल गाड़ियों पर सराय काले खां और मेरठ के बीच 225 रुपये का टोल टैक्स लगेगा वहीं बस और ट्रक के लिए मेरठ और सराय काले खां के बीच टोल टैक्स 470 रुपये लगेगा।  टैक्स की वसूली फास्टैग के जरिए होगी और दो व तीन पहिया वाहन डीएमई पर नहीं चलेंगे।

मगर आप यूपी गेट से डासना तक एनएच-9 से सफर करते हैं तो आपको किसी भी प्रकार के टोल का भुगतान नहीं करना पड़ेगा। टोल केवल दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर सफर करने वाले लोगों से लिया जाएगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर