अपना खुद का एयरपोर्ट बनाएंगे एलन मस्क! ये है टेस्ला बॉस का प्लान

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Aug 03, 2022 | 11:28 IST

टेस्ला को दूसरी तिमाही में कंपनी को 2.3 अरब डॉलर का मुनाफा हुआ। इस साल की पहली तिमाही में 3.3 अरब डॉलर के रिकॉर्ड तिमाही लाभ से कम है।

Tesla boss Elon Musk planning to build private airport in Texas
अपना खुद का एयरपोर्ट बनाएंगे टेस्ला के बॉस एलन मस्क!  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • टेस्ला ने दूसरी तिमाही में 16.9 अरब डॉलर का राजस्व दर्ज किया है।
  • हाल ही में मस्क की गूगल के सह-संस्थापक की पत्नी के साथ अफेयर वाली खबरें सुर्खियों में थी।
  • ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के अनुसार मस्क 262 अरब डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं।

नई दिल्ली। सुर्खियों में रहने वाले दुनिया के सबसे रईस शख्स और इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला (Tesla) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) अपना खुद का एयरपोर्ट बना सकते हैं। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, टेस्ला के बॉस चाहते हैं कि उनके और उनके अधिकारियों के लिए गीगा टेक्सास और बोरिंग कंपनी की सुविधाओं तक पहुंच और आसान हो। ऑस्टोनिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, योजनाओं से संकेत मिलता है कि हवाईअड्डा बास्ट्रोप शहर के पूर्व में ऑस्टिन में हो सकता है। हालांकि, रिपोर्ट में सटीक स्थान और संभावित समय का खुलासा नहीं किया गया।

टेस्ला का मुख्यालय है गीगा टेक्सास
मस्क और उनकी कंपनी के शीर्ष अधिकारियों को ले जाने वाले प्राइवेट जेट के अलावा, इस हवाई अड्डे का उपयोग उनकी कंपनियों द्वारा भी किया जा सकता है। गीगा टेक्सास दक्षिण- पूर्व ट्रैविस काउंटी में कोलोराडो नदी के किनारे 2,500 एकड़ जमीन को कवर करता है। यह आधिकारिक तौर पर टेस्ला का मुख्यालय है।

फॉलोअर ने पूछा ऐसा सावाल, मस्क को बताना पड़ा- लंबे समय से किसी के साथ नहीं बनाया संबंध

ऑस्टिन हवाई अड्डे में है 6,025 फुट का रनवे
फिलहाल यह पता नहीं लग पाया है कि प्राइवेट हवाई अड्डे के लिए स्पेसएक्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) एलन मस्क को कितनी जगह की जरूरत होगी। हालांकि ऑस्टिन कार्यकारी हवाई अड्डे में 1,30,000 वर्ग फुट से ज्यादा कम्यूनिटी हैंगर स्पेस है। इसमें 6,025 फुट का रनवे भी है।

आगे रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि एयरपोर्ट बनाना कोई फौरी बात नहीं है। हवाई अड्डे के निर्माण के लिए ईपीए और एफएए दोनों अनुमोदनों की जरूरत होती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि टेस्ला ने ऑस्टिन में अपने ग्लोबल मुख्यालय को स्थानांतरित कर दिया है। बोरिंग कंपनी ने भी ऐसा ही किया है।

एलन मस्क के पिता ने किया चौंकाने वाला खुलासा, सौतेली बेटी के साथ है शारीरिक संबंध

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर