DGCA के नोटिस के बाद स्पाइसजेट के सीएमडी ने कहा- कंपनी के लिए यात्रियों की सुरक्षा है सबसे अहम

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Jul 07, 2022 | 14:56 IST

स्पाइसजेट के विमानों में 18 दिनों में तकनीकी खराबी की आठ घटनाएं सामने आई हैंस जिसपर विमानन नियामक डीजीसीए ने कदम उठाया और कंपनी को नोटिस जारी किया।

SpiceJet CMD Ajay Singh on DGCA notice to airline
DGCA के नोटिस के बाद स्पाइसजेट के सीएमडी का बयान (Pic: iStock) 
मुख्य बातें
  • हमें पहले से ज्यादा सावधान रहना होगा। उड़ानों के रवाना होने से पहले विमानों की जांच करेंगे: अजय सिंह।
  • भारत में एविएशन सेक्टर में ऐसी घटनाएं होती रहती हैं: स्पाइसजेट के सीएमडी।
  • स्पाइसजेट ने रेगुलेटर की किसी भी जांच का स्वागत किया।

नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों से विमानन कंपनी स्पाइसजेट (Spicejet) खबरों में है। सिर्फ 18 दिनों में ही आठ बार खराबी की घटनाएं सामने आई, जिसकी वजह से विमानों की इमरजेंसी लैंडिग भी करनी पड़ी। इसके बाद नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने एयरलाइन को कारण बताओ नोटिस जारी किया। अब स्पाइसजेट के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अजय सिंह का बयान सामने आया है। अजय सिंह का कहना है कि स्पाइसजेट फ्लाइट से पहले विमानों के निरीक्षण की प्रक्रिया को और भी मजबूत बनाएगी और इसपर पहले से ज्यादा सावधानी बरती जाएगी।

सबसे महत्वपूर्ण है सुरक्षा
अजय सिंह ने पीटीआई को कहा कि, 'हम नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के साथ मिलकर काम करेंगे। अगर उन्हें ऐसा लगता है कि हमारे सिस्टम में कोई खामी हैं, तो उन्हें दूर किया जाएगा। हमारे लिए सुरक्षा से ज्यादा अहम और कुछ भी नहीं है।'

आखिर क्यों हो रही है SpiceJet के विमानों की लगातार इमरजेंसी लैंडिग? कई बार टल चुके हैं बड़े हादसे

उन्होंने यह भी कहा कि जो भी घटनाएं सामने आई हैं, उनका कलपुर्जों की कमी से किसी तरह का लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि इन घटनाओं में से कई अपेक्षाकृत मामूली प्रकृति की हैं और ऐसी घटनाएं हर कंपनी में होती हैं। मालूम हो कि डीजीसीए द्वारा कंपनी को जारी कारण बताओ नोटिस में पिछले साल सितंबर में हुए स्पाइसजेट के वित्तीय ऑडिट का भी जिक्र किया गया है।

इंडिगो और विस्तारा की उड़ानों में भी खराबी की घटनाएं
उल्लेखनीय है कि स्पाइसजेट के बाद अब इंडिगो और विस्तारा के विमानों में भी तकनीकी गड़बड़ी की घटनाएं सामने आई हैं। हाल ही में बैंकॉक से आ रहे विस्तारा के विमान के दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने के बाद उसका एक इंजन खराब हो गया था। इस दौरान विमान से सभी यात्री सुरक्षित उतर गए थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर