SBI की ऑनलाइन बैंकिंग सेवाएं ठप, ATM कर रहा है काम, बैंक ने ट्वीट कर कही ये बात

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की ऑनलाइन बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हुई। बैंक ने एक ट्वीट में ग्राहकों से कही ये बात।

SBI online banking services hit, ATMs are working, bank tweeted this
SBI की ऑनलाइन बैंकिंग सेवाएं ठप 

मुख्य बातें

  • एसबीआई देश का सबसे बड़ा बैंक है
  • भारत में 22100 से अधिक शाखाओं का सबसे बड़ा नेटवर्क है
  • 76 मिलियन लोग इंटरनेट बैंकिंग सेवाओं का इस्तेमाल करते हैं

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की ऑनलाइन बैंकिंग सेवाओं को नुकसान पहुंचा है। बैंक ने एक ट्वीट में इसकी जानकारी दी। हालांकि एटीएम और पीओएस मशीनें प्रभावित नहीं हैं। देश के सबसे बड़े बैंक ने कहा कि रुक-रुक कर कनेक्टिविटी ने 'हमारे मुख्य ग्राहकों को आज (13.10.20)' कोर बैंकिंग सिस्टम उपलब्ध कराने में देरी की है। एटीएम और पीओएस मशीनों को छोड़कर सभी चैनल प्रभावित होंगे।

एसबीआई ने ट्वीट किया कि हम अपने ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि वे हमारे साथ रहें। जल्द ही सामान्य सेवा फिर से शुरू होगी। एसबीआई ने आगे कहा कि सेवाओं को जल्द बहाल कर दिया जाएगा। कई एसबीआई ग्राहकों ने ग्लिच के बारे में सूचित करते हुए माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर लिखा है। YONO ऐप उपयोगकर्ता भी अपने खातों तक पहुंचने में असमर्थ थे।

एसबीआई संपत्ति, जमा, शाखाओं, ग्राहकों और कर्मचारियों के मामले में देश का सबसे बड़ा कॉमर्शियल बैंक है। यह देश का सबसे बड़ा मॉर्टगेज ऋणदाता भी है। 30 जून 2020 तक, बैंक के पास 34 लाख करोड़ से अधिक का जमा आधार है, जिसमें CASA का अनुपात 45% से अधिक है और करीब 24 लाख करोड़ का अग्रिम है।

SBI के पास भारत में 22,100 से अधिक शाखाओं का सबसे बड़ा नेटवर्क है जिसमें 58,500 से अधिक के ATM/CDM नेटवर्क और 62,200 से अधिक के कुल BC आउटलेट हैं। इंटरनेट बैंकिंग सुविधाओं का उपयोग करने वाले ग्राहकों की संख्या करीब 76 मिलियन है और मोबाइल बैंकिंग सेवाएं 17 मिलियन से अधिक लोग इस्तेमाल करते हैं। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर