Ram Vilas Paswan : पीयूष गोयल को मिला रामविलास पासवान के मंत्रालयों का अतिरिक्त प्रभार 

रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के निधन के बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) को उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

Piyush Goyal gets additional charge of Ram Vilas Paswan's Ministry of Consumer Affairs, Food and Public Distribution
पीयूष गोयल, रामविलास पासवान 

मुख्य बातें

  • रामविलास पासवान का गुरुवार को 74 वर्ष की आयु में निधन हो गया
  • रामविलास पासवान उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री थे
  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस मंत्रालय का प्रभार रेल मंत्री पीयूष गोयल को दे दिया

रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के निधन के बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) को उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय (Ministry of Consumer Affairs, Food and Public Distribution) का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। पीयूष गोयल वर्तमान में केंद्र सरकार में रेल मंत्री और वाणिज्य और उद्योग मंत्री के रूप में सेवा दे रहे हैं। केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के संस्थापक रामविलास पासवान का गुरुवार को 74 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उनके बेटे चिराग पासवान ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी। पासवान की हाल ही में दिल्ली में दिल की सर्जरी हुई थी। उन्होंने मोदी सरकार में उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री के रूप में कार्य किया है।

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन के एक दिन बाद, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया है। राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से जारी एक रिलीज में कहा गया कि प्रधानमंत्री की सलाह पर भारत के राष्ट्रपति ने निर्देश दिया है कि कैबिनेट मंत्री पीयूष गोयल को उनके मौजूदा विभागों के अलावा, उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा जाए।

इससे पहले, केंद्रीय कैबिनेट ने पासवान के निधन पर शोक व्यक्त किया, और दिवंगत नेता की स्मृति में दो मिनट का मौन भी रखा। कैबिनेट ने पासवान के लिए एक राजकीय अंतिम संस्कार को मंजूरी दी और प्रस्ताव पारित किया जिसमें कहा गया कि कैबिनेट केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करता है। उनके निधन से राष्ट्र ने एक प्रख्यात नेता, एक प्रतिष्ठित सांसद और एक योग्य प्रशासक को खो दिया है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर