Special trains : और अधिक स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी, रेल मंत्रालय ने दिए संकेत

new Special trains : कोरोना वायरस महामारी के बीच रेल मंत्रालय ने संकेत दिया कि और अधिक स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना बनाई जा रही है। 

More special trains to be run, Ministry of Railways indicated
स्पेशल ट्रेन 

Special trains : कोरोना वायरस महामारी के फैलते प्रकोप के बीच रेल मंत्रालय ने आज (एक सितंबर) बड़े फैसले पर विचार किया। मंत्रायल ने कहा कि स्पेशल ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जा सकती है, और अधिक स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना बनाई जा रही है। इसके लिए राज्य सरकारों से विचार-विमर्श किया जा रहा है। कोरोना वायरस की वजह से 25 मार्च से लॉकडाउन लागू किए जाने के बाद से रेगुलर ट्रेन बंद है। लेकिन एक मई से स्पेशल श्रमिक ट्रेन चलाई गई। उसके बाद 14 मई से 30 स्पेशल ट्रेनें और बाद में 200 स्पेशल ट्रेने चलाई गई। वर्तमान में कुल 230 स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं।

पीटीआई के मुताबिक रेलवे अधिक डिमांड वाले क्षेत्रों में यात्रियों का आवागमन सुगम करने के लिए और अधिक स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना बना रहा है। रेल मंत्रालय के प्रवक्ता ने हालांकि, यह नहीं बताया कि वर्तमान में चल रहीं 230 स्पेशल ट्रेनों के अतिरिक्त ऐसी कितनी और ट्रेन चलाई जाएंगी। रेलवे के प्रवक्ता ने कहा कि और अधिक स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना बनाई जा रही है। राज्य सरकारों से विचार-विमर्श किया जा रहा है।

सूत्रों ने बताया कि नई स्पेशल ट्रेन चलाने संबंधी घोषणा आगामी कुछ दिन में की जाएगी। वर्तमान में कोविड-19 की वजह से सभी नियमित यात्री सेवाएं सस्पेंड हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर