आपके नोट पर 786 नंबर लिखा है? बन सकते हैं लाखपति, जानिए कैसे

अगर आप आसानी लाखों रुपए कमाना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। आपके नोट पर 786 नंबर लिखा हुआ है तो आपको लाखों रुपए कमा सकते हैं जानिए कैसे।

Is the number 786 written in your note? You can become a Lakhpati, know how
यूनिक नंबर के नोटों की बिक्री 

मुख्य बातें

  • 786 अंक काफी भाग्यशाली माना जाता है।
  • ऐसे नोटों की डिमांड होती है
  • कई वेबसाइट यूनिक नंबर के नोटों का सेल करवा रही है।

अगर आप पैसा कमाने की चाहत रखते हैं तो आपको हमेशा सजग रहना पड़ेगा। जब भी आपके हाथ में नोट आए तो उसके नंबर को हमेशा गौर करें।  यूनिक नंबर वाले नोट को अपने पास सुरक्षित रख लें। यह कभी भी आपको बड़ा मुनाफा दे सकता है। अगर आपके पास 10, 20, 50, 100, 500 रुपए का कोई नोट है और उसमें 786 नंबर लिखा हुआ है तो आप घर बैठे तुरंत लाखपति बन सकते हैं। आपको बता दें कि इस तरह के नोट खरीदने- बेचने के लिए कई वेबसाइट मौजूद हैं। जो इस नोट की डिमांड कर रहे हैं।

कई लोगों को पुराने नोटों, सिक्कों और यूनिक नंबर के नोटों के संग्रह करने का बहुत शौक होता है। इसके लिए काफी खर्च कर खरीदते हैं।  आप 786 नंबर के नोट को बिक्री के लिए eBay की वेबसाइट पर जाकर बेच सकते हैं। अगर आपके पास भी है ये नोट तो तुरंत निकाल कर सेल में रख दें, ताकि आप भी आसानी से लाखों रुपए कमा सकें।

कहां बेच सकते हैं?

दरअसल 786 अंक काफी भाग्यशाली माना जाता है। इसलिए कई लोग ऐसे नोटों को अपनी किस्मत मानकर रखते हैं। 786 का कोई भी नोट बिक जाएगा, जैसे 1, 2, 5, 10, 20, 50, 100, 200, 500, 2000 रुपए के नोट बिक जाएंगे। इसे वेबसाइट eBay पर पोस्ट करें और इसके लिए बोली लगाएं। गौर हो कि eBay वेबसाइट पर गिने-चुने नोटों की बोली लगाई जाती है। इसमें कोई भी आम आदमी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले सकता है। (ऑनलाइन पैसे कमाएं) जब आप इसे बिक्री पर लगाते हैं, तो आप उस 786 नंबर के नोट के लिए बोली लगा सकते हैं। इसके लिए आपको 3 लाख रुपए तक का फायदा हो सकता है।

कैसे बेचे 786 का नोट

  1. इसके लिए आप सबसे पहले www.ebay.com पर लॉग इन करें।
  2. होमपेज पर रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें और खुद को सेलर के तौर पर रजिस्टर करें।
  3. अपने नोट की एक तस्वीर लें और इसे साइट पर अपलोड करें। 
  4. ebay आपका विज्ञापन उन लोगों को दिखाएगा जो पुराने नोट और नोट और सिक्के खरीदने के लिए प्लेटफॉर्म का यूज कर रहे हैं।
  5. जिन लोगों को नोट खरीदने में दिलचस्पी होगी, वे आपका विज्ञापन देखेंगे, फिर आपसे संपर्क करेंगे। 
  6. आप उनसे संपर्क कर सकते हैं और नोट बेच सकते हैं।

अगर आप अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं तो  नोटों को इकट्ठा करें। वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराएं और बोली में शामिल हो जाएं। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर