मस्क पर यौन शोषण का आरोप, मामला दबाने के लिए दिए दो करोड़ रुपये!

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated May 20, 2022 | 15:20 IST

ट्विटर के 44 अरब डॉलर की अधिग्रहण डील के बीच अब एलन मस्क एक नए विवाद में घिर गए है।

Elon Musk sexual harassment case according to a report
एलन मस्क पर यौन शोषण का आरोप, जानें क्या बोले टेस्ला सीईओ  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • एलन मस्क पर यौन शोषण का आरोप लगा है।
  • रिपोर्ट में कहा गया है कि यह घटना कथित तौर पर लंदन की उड़ान के दौरान हुई थी।
  • मामले में मस्क ने कहा कि यह बिल्कुल झूठ है।

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे रईस शख्स और इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली अमेरिकी कंपनी टेस्ला (Tesla) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। लेकिन इस बार एलन मस्क क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) को लेकिर किसी ट्वीट या ट्विटर डील की वजह से नहीं, बल्कि एक नए विवाद को लेकर चर्चा में हैं।

मस्क पर यौन शोषण का आरोप!
दरअसल शुक्रवार को एक मीडिया रिपोर्ट में मस्क पर गंभीर आरोप लगाए गए। यह मामला यौन शोषण से जुड़ा है। रिपोर्ट में दावा किया गया कि उनकी अंतरिक्ष यान कंपनी स्पेसएक्स (SpaceX) ने एक फ्लाइट अटेंडेंट को 2,50,000 डॉलर (करीब दो करोड़ रुपये) का पेमेंट किया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि मस्क द्वारा किए गए यौन शोषण मामले को रफा- दफा करने के लिए ये पैसे दिए गए थे।

क्या है पूरा मामला?
उल्लेखनीय है कि बिजनेस इनसाइडर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्पेसएक्स कॉरपोरेट फ्लाइट में काम करने वाली पीड़िता ने दावा किया है कि मस्क ने उनको अनुचित तरीके से छुआ था और उन्हें मसाज करने के लिए भी कहा था। उड़ान परिचारक ने बताया कि मसाज के दौरान मस्क ने उसके साथ सही व्यवाहर नहीं किया था।

इसपर एलन मस्क ने क्या कहा?
एलन मस्क ने इसे 'राजनीति से प्रेरित हिट पीस' बताया है। उन्होंने कहा कि, 'यदि मैं यौन शोषण में शामिल हूं, तो यह मेरे 30 साल के करियर में पहली बार प्रकाश में क्यूं आया?'

उन्होंने ट्विटर पर कहा कि ये आरोप पूरी तरह से झूठा है। उन्होंने कहा कि मैं चुनौती देता हूं कि अगर उनके दोस्त ने मुझे ऐसा करते हुए देखा है को सिर्फ एक चीज का ही वर्णन करें, जैसे- कोई निशान या टैटू, जसके बारे में लोग नहीं जानते हैं। आप ऐसा नहीं कर पाएंगी, क्योंकि ऐसा कभी हुआ ही नहीं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर