Tata Motors ने लॉन्च किया Nexon का नया वेरिएंट, कम कीमत पर मिले खूब सारे फीचर्स

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 13, 2022 | 20:05 IST

Tata Motors ने अपनी पॉपुलर SUV नैक्सॉन का नया XM+ (S) वेरिएंट भारत में लॉन्च कर दिया है. इस नए वेरिएंट की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 9.75 लाख रुपये है और इसके साथ फुल पैसा वसूल फीचर्स मिले हैं.

Tata Nexon New Variant Launched In India
एक्सएम प्लस एस की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 9.75 लाख रुपये रखी है (Photo Credit: Tata Motors) 
मुख्य बातें
  • टाटा नैक्सॉन का नया वेरिएंट हुआ लॉन्च
  • पैसा वसूल फीचर्स के साथ आया XM+ (S)
  • शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 9.75 लाख रुपये

Tata Nexon SUV New Variant: टाटा मोटर्स ने Nexon सीरीज में एक और मॉडल जोड़ा है जिसका नाम XM+ (S) है. नया वेरिएंट पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में उपलब्ध है जो मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन में आता है. Tata Motors ने नैक्सॉन एक्सएम प्लस एस की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 9.75 लाख रुपये रखी है. नए वेरिएंट की जगह नैक्सॉन लाइनअप के एक्सएम एस और एक्सजैड प्लस वेरिएंट्स के बीच की है. गौरतलब है कि ये SUV ग्राहकों के बीच काफी पसंद की जाती है और इसका नया वेरिएंट बहुत से नए ग्राहकों को आकर्षित करने वाला है. 

नए वेरिएंट को मिले ये फीचर्स 

नैक्सॉन SUV के इस वेरिएंट को मिले फीचर्स में इलेक्ट्रिक सनरूफ, 7-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, चार स्पीकर वाला साउंड सिस्टम, कूल्ड ग्लव बॉक्स, कई ड्राइव मोड्स, रियर एयर वेंट्स, रेन सेंसिंग वाइपर्स, ऑटो हेडलैंप्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 12 वोल्ट का रियर पावर सॉकेट और शार्क फिन एंटीना शामिल हैं. कंपनी ने इस वेरिएंट को चार रंगों - व्हाइट, डेटोना ग्रे, फ्लेम रेड और फोलिएज ग्रीन में उपलब्ध कराया गया है. 

ये भी पढ़ें : Tata Motors ने लॉन्च की नई Nexon EV Prime, नए के साथ मौजूदा ग्राहकों को भी मिलेंगे फीचर्स

तकनीकी रूप से नहीं बदली SUV 

टाटा नैक्सॉन के नए एक्सएम प्लस एस वेरिएंट को कंपनी ने कोई मेकेनिकल बदलाव नहीं दिया है. इसके साथ स्टैंडर्ड मॉडल वाला 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड रेवेट्रॉन इंजन दिया गया है जो 118 बीएचपी ताकत और 170 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसके अलावा 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड रेवेटॉर्क डीजल इंजन भी इस SUV को मिला है जो 108 बीएचपी ताकत और 260 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. टाटा मोटर्स ने इन दोनों इंजन विकप्लों को मैनुअल और आईएमटी गियरबॉक्स विकल्प में दिए हैं.

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर