Maruti car sales:गांवों में रहने वाले को पसंद आ रही हैं मारुति कारें, ग्रामीण बाजारों में बिक्री 50 लाख के पार

ऑटो
भाषा
Updated Jul 21, 2021 | 18:13 IST

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति ने बताया कि उसने भारत के ग्रामीण बाजारों में 50 लाख की कुल बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। 

People living in villages are liking Maruti cars, sold beyond 50 lakhs in rural markets
गांव के लोग खरीद रहे हैं मारुति कार 

मुख्य बातें

  • ग्रामीण बाजारों में मारुति के कारोबार में विशेष स्थान है।
  • कुल बिक्री का करीब 40% ग्रामीण बाजारों से आता है।
  • भारतीय ग्रामीण बाजारों में 50 लाख से ज्यादा मारुति की कारें बिक चुकी हैं।

नई दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने बुधवार को कहा कि उसने भारत के ग्रामीण बाजारों में 50 लाख की कुल बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (एमएसआईएल) ने एक बयान में कहा कि देश के ग्रामीण हिस्सों में 1,700 से अधिक खास आउटलेट के साथ, उसकी कुल बिक्री का लगभग 40% आज ग्रामीण बाजारों से आता है।

कंपनी की कुल बिक्री चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून अवधि में 3,53,614 इकाई रही। वित्त वर्ष 2020-21 में कुल बिक्री 14,57,861 इकाई थी, जो 2019-20 की कुल बिक्री 15,63,297 इकाई के मुकाबले कम थी।

एमएसआईएल के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि हमें यह घोषणा करते हुए गर्व है कि हमारे ग्राहकों और स्थानीय डीलर भागीदारों के समर्थन से हमने ग्रामीण भारत में कुल बिक्री के लिहाज से 50 लाख का आंकड़ा पार किया है।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण बाजारों का कंपनी के कारोबार में एक विशेष स्थान है। वर्षों से हमने इस खंड की जरूरतों का ध्यानपूर्वक अध्ययन किया है। हम ग्रामीण भारत में ग्राहकों की जरूरतों के अनुरूप उत्पादों और सेवाओं को उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर