बजट में फिट होने वाली इलेक्ट्रिक कार ला रही MG, क्यूट लुक के साथ पैसा वसूल फीचर्स मिलेंगे

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jun 29, 2022 | 19:07 IST

MG मोटर इंडिया बहुत जल्द देश में अपनी सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाली है जिसे पहली बार टेस्टिंग के दौरान भारत में देखा गया है. ये छोटे साइज की इलेक्ट्रिक कार दिखने में क्यूट है और इसके फीचर्स पैसा वसूल हैं.

MG Affordable Electric Car For India
छोटे साइज की इलेक्ट्रिक कार दिखने में क्यूट है और इसके फीचर्स पैसा वसूल हैं (Photo Credit: IndiaCarNews) 
मुख्य बातें
  • MG ला रही अपनी सबसे सस्ती ईवी
  • क्यूट लुक के साथ मिलेंगे धाकड़ फीचर्स
  • 10 लाख रुपये से कम में मिलेगी ईवी!

MG New Affordable Electric Car Coming To India: MG मोटर इंडिया (MG Motor India) मार्केट में फिलहाल सिर्फ एक इलेक्ट्रिक वाहन बेच रही है जो MG जैडएस ईवी है और ये आम जनता के बजट से बाहर है. लेकिन कंपनी का अगला प्लान आपके बजट के हिसाब से बनाया गया है, जी हां... MG बहुत जल्द एक छोटे साइज की बहुत किफायती इलेक्ट्रिक कार लाने वाली है. कंपनी ने भारतीय सड़कों पर अब इस मिनी इलेक्ट्रिक कार की टेस्टिंग शुरू कर दी है और इसे 2023 की शुरुआत तक लॉन्च किया जा सकता है. ये कार वुलिंग एयर ईवी पर आधारित है और हाल में इसे इंडोशिया में पेश किया गया है.

कार में होंगे सिर्फ दो दरवाजे!

पिछले साल MG ने ऐलान किया था कि भारत में एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की जाएगी जिसकी कीमत 10-15 लाख रुपये के बीच होगी, हालांकि इस कार की कीमत 10 लाख रुपये से कम आंकी जा रही है. ये कार ऑल्टो से भी कम व्हीलबेस के साथ मार्केट में आने वाली है और संभावित रूप से ये दो दरवाजों वाला मॉडल होगा. इसका व्हीलबेस 2,010 मिमी है और ये कार 2.9 मीटर लंबी है. इसे 12-इंट के छोटे पहिये दिए गए हैं और इसके साथ अलॉय व्हील्स भी विकल्प में मिल सकते हैं.

ये भी पढ़ें : Volkswagen की ये कार बिना पेट्रोल-डीजल के पहुंचा देगी दिल्ली से कटरा, दिखने में सुपर हॉट

पैसा वसूल फीचर्स मिल सकते हैं

MG मोटर इंडिया नई छोटी इलेक्ट्रिक कार के केबिन में इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंटेशन के लिए दो अलग-अलग स्क्रीन दे सकती है. जानकारी के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक कार के टॉप वेरिएंट में पैसा वसूल फीचर्स मिलने वाले हैं. दिलचस्प है कि MG इंडिया इस ईवी में भारतीय निर्माता टाटा ऑटोकॉम्प से बैटरी लेकर लगाएगी जिससे ईवी की कीमत को बजट में रखा जा सके. कयास लगाए जा रहे हैं कि ये बैटरी पैक कार को लंबी रेंज देगा और जनवरी 2023 ऑटो एक्सपो में इसका डेब्यू हो सकता है.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर