स्कॉर्पियो एन के धमाके के बाद अब इस ‘स्कॉर्पियो’ को लॉन्च करेगी महिंद्रा, जानें कितनी अलग है SUV

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Aug 01, 2022 | 22:46 IST

Mahindra की नई जनरेशन Scorpio N बुकिंग शुरू होते ही सुपरहिट हो गई है और अब बारी है Scorpio Classic की. महिंद्रा मार्केट में बहुत जल्द पुरानी स्कॉर्पियो को छोटे-बड़े बदलावों के साथ नए नाम से भारत में लॉन्च करने वाली है.

2022 Mahindra Scorpio Classic Set To Launch In India Soon
बहुत बड़ा तबका है जिसे पुरानी स्कॉर्पियो आज भी उतनी पसंद है जैसी करीब 1 दशक पहले थी (Image Credit: Times Now) 
मुख्य बातें
  • नई जनरे़शन स्कॉर्पियो एन सुपरहिट
  • अब नई स्कॉर्पियो क्लासिक की बारी
  • भारत में जल्द लॉन्च होगी ये SUV

2022 Mahindra Scorpio Classic: महिंद्रा ने 30 जुलाई को नई जनरेशन स्कॉर्पियो की बुकिंग शुरू की. इसके ओपन होते ही 1 मिनट में 25,000 ग्राहक और 30 मिनट में नई स्कॉर्पियो एन के लिए कंपनी को रिकॉर्डतोड़ 1 लाख बुकिंग मिल गई. साफ है कि ये नई SUV सुपरहिट हो चुकी है, इसके बाद महिंद्रा जल्दी ही मार्केट में मौजूदा स्कॉर्पियो को बदलावों के साथ जल्द लॉन्च करने वाली है जिसका नाम स्कॉपियो क्लासिक रखा गया है. बहुत बड़ा तबका है जिसे पुरानी स्कॉर्पियो आज भी उतनी पसंद है जैसी करीब 1 दशक पहले थी.  

स्कॉर्पियो क्लासिक को भी मिलेगा तगड़ा रिस्पॉन्स! 

SUV का लॉन्च नजदीक है और इसकी बुकिंग शुरू होने के बाद ही पता लगेगा कि इसके लिए भी ग्राहक उतना ही अच्छा रिस्पॉन्स देंगे जैसा स्कॉर्पियो एन को मिला है. फिलहाल महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक के केबिन की कोई फोटो सामने नहीं आई है, लेकिन इसके साथ कुछ फीचर्स कंपनी निश्चित तौर पर देने वाली है. SUV के केबिन को संभवतः पहले जैसा ही रखा जाएगा, लेकिन यहां स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, मल्टी इंफो इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और कीलेस एंट्री वापसी कर सकते हैं. केबिन में सिर्फ नई अपहोल्स्ट्री मिलने के कयास लगाए जा रहे हैं. महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को 7-सीटर और 9-सीटर सीटिंग विकल्प दिए जाएंगे. 

ये भी पढ़ें : सिर्फ 60 सेकंड में 25,000 ग्राहकों ने बुक की नई स्कॉर्पियो एन, आधे घंटे में आंकड़ा पहुंचा 1 लाख पार

मिलेगा पहले जैसा डीजल इंजन  

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक के साथ पहले जैसा इंजन मिलने वाला है जो 2.2-लीटर डीजल इंजन है और ये मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है. दूसरी तरफ महिंद्रा स्कॉर्पियो एन को दो इंजन विकल्प मिलने वाले हैं, इनमें से पहला 2.2-लीटर डीजल इंजन है जो दो ट्यूनिंग में आता है, वहीं दूसरे नंबर पर 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन आता है. कंपनी ने फिलहाल इन कारों के गियरबॉक्स की जानकारी नहीं दी है. अभी कंपनी ने नई स्कॉर्पियो क्लासिक के लॉन्च की तारीख का ऐलान नहीं किया है. SUV की अनुमानित एक्सशोरूम कीमत करीब 10 लाख रुपये से शुरू होगी. 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर