महिंद्रा SUVs के लिए भारी डिमांड जारी, 2.40 लाख से ज्यादा बुकिंग मिलीं; वेटिंग पीरियड भी बढ़ा

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Aug 05, 2022 | 17:45 IST

Mahindra SUVs का जादू ग्राहकों के सिर चढ़ कर बोल रहा है जिसका उदाहरण नई Scorpio N है. इसे 30 मिनट में 1 लाख बुकिंग मिली हैं जिसके बाद कुल बुकिंग 2.4 लाख तक पहुंच गई हैं और वेटिंग भी बढ़ चुकी है.

Mahindra High Demand And Waiting Period
महिंद्रा एसयूवी की डिमांड का ये आंकड़ा महीना दर महीना बढ़ता ही जा रहा है (Image Credit: Mahindra) 
मुख्य बातें
  • महिंद्रा एसयूवी की जोरदार डिमांड बरकरार
  • ग्राहक लंबा वेटिंग पीरियड काटने को तैयार
  • हर महीने मिल रही 79,000 से ज्यादा बुकिंग

Mahindra SUVs Bookings And Waiting Period: वित्त वर्ष 2023 की पहली तिमाही में महिंद्रा ने जोरदार डिमांड मिलने की घोषणा की है जो कंपनी के लिए काफी अच्छे संकेत हैं. महिंद्रा ने पहले जानकारी दी थी कि एसयूवी पोर्टफोलियो के लिए 1.40 लाख बुकिंग मिल चुकी हैं, वहीं हालिया लॉन्च महिंद्रा स्कॉर्पियो एन के लिए महज 30 मिनट में ही कंपनी ने 1 लाख से ज्यादा बुकिंग हासिल की हैं जिससे ये आंकड़ा बढ़कर 2.4 लाख के पार पहुंच गया है. महिंद्रा एसयूवी की डिमांड का ये आंकड़ा महीना दर महीना बढ़ता ही जा रहा है. महिंद्रा एक्सयूवी300 के लिए 13,000 बुकिंग मिली हैं और हर महीने कंपनी औसत 6,200 बुकिंग प्राप्त कर रही है. 

थार की बंपर डिमांड अब भी जारी 

महिंद्रा थार की जोरदार डिमांड जारी है और 25,000 बुकिंग्स कंपनी के पास हैं, लेकिन यहां आकर्षण का केंद्र एक्सयूवी700 है और कंपनी के आला अधिकारी की मानें तो हर महीने इस एसयूवी के लिए 10,000 बुकिंग्स औसत मिल रही हैं. कुल मिलाकर हर महीने कंपनी औसत 79,000 बुकिंग पा रही है जिसमें से 10 फीसदी से भी कम बुकिंग कैसल हो रही है, इसका मतलब है कि ग्राहक अपनी महिंद्रा एसयूवी का इंतजार कर रहे हैं. बता दें कि एक्सयूवी700 के चुनिंदा वेरिएंट्स पर ग्राहकों को 20-24 महीने की वेटिंग दी जा रही है. 

ये भी पढ़ें : ओ भाईसाहब! महिंद्रा बोलेरो का इलेक्ट्रिक अवतार भारत में बहुत जल्द किया जाएगा लॉन्च

प्रोडक्शन मे तेजी लाएगी महिंद्रा 

महिंद्रा प्रोडक्शन में तेजी लाने का प्लान बना रही है, लेकिन तब तक ग्राहकों को लंबी वेटिंग काटनी ही होगी. एक्सयूवी700 के अलावा महिंद्रा थार पर भी ग्राहकों को 7-8 महीने का इंतजार करना पड़ रहा है. स्कॉर्पियो एन की बात करें तो इसपर भी जोरदार वेटिंग पीरियड जल्द ही ग्राहकों को दिया जाने लगेगा. जहां कंपनी ने फिलहाल वेटिंग पीरियड की जानकारी नहीं दी है, वहीं प्रोडक्श के आंकड़े के बारे में जरूर बात कही है. महिंद्रा की ओर से मिली जानकारी के हिसाब से इसी साल कंपनी 20,000 एसयूवी डिलीवर करने का लक्ष्य लेकर चल रही है और 6,000 यूनिट हर महीने उत्पादन का प्लान फिलहाल बनाया गया है जिसे आगे चलके बढ़ाया जाएगा. 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर