पुरानी जीप को इलेक्ट्रिक बनाकर इस शख्स ने मांगा जॉब, आनंद महिंद्रा ने कुछ ऐसे दिया जवाब

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Aug 23, 2022 | 13:17 IST

तमिलनाडु के रहने वाले गौतम ने हाल में अपनी पुरानी जीप को इलेक्ट्रिक वाहन में बदला है जिसे सिंगल चार्ज में 280 किमी तक चलाया जा सकता है. इसका वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए इस शख्स ने आनंद महिंद्रा से जॉब मांगा है.

Anand Mahindra Replies On Twitter After Seeing Electric Jeep
तमिलनाडु के कीजदी गांव के रहने वाले गौतम ने एक इलेक्ट्रिक जीप तैयार की है (Image Credit: Twitter) 
मुख्य बातें
  • अपनी पुरानी जीप को बना डाला इलेक्ट्रिक
  • आनंद महिंद्रा से मांगा जॉब, जवाब भी मिला
  • सिंगल चार्ज में देती है 280 किमी तक रेंज

Electric Jeep: भारत और दुनियाभर के ज्यादातर देशों में अब इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicles) चलन में आ चुके हैं और आए-दिन इनके लिए नई-नई तकनीक इजात की जाने लगी हैं. इनसे ना सिर्फ इलेक्ट्रिक वाहन सुरक्षित होते जा रहे हैं, बल्कि इनकी रेंज में भी बीते कुछ साल में जोरदार इजाफा देखने को मिला है. भारत में किफायती और पैसा वसूल गाड़ियां पसंद की जाती हैं, लेकिन फिलहाल इलेक्ट्रिक वाहन बिल्कुल भी किफायती नहीं हैं. बड़े बजट वाले कुछ ही लोग हैं जो अपने पुराने वाहन को इलेक्ट्रिक में बदलने की क्षमता रखते हैं. हालांकि कई लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने अपने मौजूदा वाहन को ही इलेक्ट्रिक बना दिया है जिनमें से एक हैं गौतम. 

आनंद महिंद्रा से मांगी जॉब 

तमिलनाडु के कीजदी गांव के रहने वाले गौतम (Gawtham) ने एक इलेक्ट्रिक जीप तैयार की है जिसका वीडियो उन्होंने Twitter पर अपलोड किया है. इस वीडियो में गौतम ने महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) को टैग करते हुए उनसे जॉब देने का निवेदन किया है. गौतम की बनाई जीप में अगले और पिछले पहियों को अलग-अलग कंट्रोल किया जा सकता है और इस ईवी में उन्होंने लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया है जो करीब-करीब कबाड़ से तैयार की गई है. सिंगल चार्ज में इलेक्ट्रिक जीप को 280 किमी तक चलाया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें : अपडेटेड फीचर्स के साथ आ गई नई Mahindra Scorpio Classic, कीमत जानकार हो जाएगा दिल खुश!

आनंद महिंद्रा ने दिया जवाब 

इलेक्ट्रिक जीप की सराहना करते हुए आनंद महिंद्रा ने इस ट्वीट पर जवाब दिया है. उन्होंने कहा, -इसीलिए मैं मानता हूं कि भारत इलेक्ट्रिक वाहन मार्केट का लीडर बनेगा.- उन्होंने महिंद्रा के एक आला अधिकारी को गौतम से मिलने के लिए भी कहा है. बता दें कि गौतम ने तमिलनाडु के एक कॉलेज से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की है और वो इंडियन आर्मी में जाने की चाह रखते हैं. उन्होंने इलेक्ट्रिक जीप का निर्माण खासतौर पर खेती के लिए किया है और इसे तैयार करने में 2.80 लाख रुपये का खर्च आया है. 

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर