कोविड पॉजिटिव परिवार से मिलने पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ, पूछा- आपको कोरोना किट मिली या नहीं?

आगरा समाचार
Updated May 14, 2021 | 15:36 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

मथुरा के बाद योगी आदित्‍यनाथ आगरा पहुंचे। यहां कोविड कमांड सेंटर सहित अन्‍य जगहों की व्‍यवस्‍था देखने के बाद योगी आदित्‍यनाथ एक गांव पहुंचे जहां वह ग्राम निगरानी समिति के सदस्‍यों से मिले।

Yogi Adityanath
योगी आदित्यनाथ  

आगरा/मथुरा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना महामारी से जंग में अब मैदान में नजर आ रहे हैं। जब से उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है तभी से वह ताबड़तोड़ दौरे कर कोविड प्रबंधन की समीक्षा कर रहे हैं। गुरुवार को योगी आदित्‍यनाथ अलीगढ़, मथुरा और आगरा जनपद के दौरे पर थे। उन्‍होंने सभी जिलों में कोविड कंट्रोल रूम, अस्‍पतालों का निरीक्षण किया और इंतजाम बेहतर करने के निर्देश दिए। वहीं जिला प्रशासन द्वारा किए गए इंतजामों की हकीकत जानने के लिए वह कोविड संक्रमित लोगों के घर भी पहुंचे। 

मथुरा में पहुंचे कोरोना संक्रमित परिवार से मिलने

मथुरा में कोविड कमांड सेंटर निरीक्षण के बाद सीएम योगी पत्रकारों से मुखातिब हुए इसके बाद सीएम योगी स्थलीय निरीक्षण के लिए डैंपियर नगर पहुंच गए। यहां कोविड पॉजिटिव और होम आइसोलेट मरीज छोटेलाल माहेश्वरी के घर के पास कंटेंटमेंट जोन पहुंचे अधिकारियों से स्थिति जानी और डैंपियर नगर के रहने वाले छोटेलाल माहेश्वरी के घर पहुंचे। जहां उन्होंने उनके बेटे अजय माहेश्वरी से बात की। मुख्यमंत्री ने अजय माहेश्वरी से पूछा, आपको कोरोना किट मिली या नहीं? इस पर अजय ने कहा कि उनको किट मिली हैं और घर को सैनिटाइज भी किया गया है। ट्रांसपोर्ट व्यापारी छोटेलाल के परिवार में 7 लोग पॉजिटिव हुए थे। जिनमें से 4 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। बाकी छोटेलाल, उनकी पत्नी और नौकर अभी पॉजिटिव हैं। जिसमें से छोटेलाल और नौकर होम आइसोलेट हैं। जबकि पत्नी का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

आगरा के एक गांव में अचानक पहुंचे योगी 

मथुरा के बाद योगी आदित्‍यनाथ आगरा पहुंचे। यहां कोविड कमांड सेंटर सहित अन्‍य जगहों की व्‍यवस्‍था देखने के बाद योगी आदित्‍यनाथ एक गांव पहुंचे जहां वह ग्राम निगरानी समिति के सदस्‍यों से मिले और उसके बाद कोविड 19 पॉज़िटिव परिवार से जाकर मिलकर व्‍यवस्‍थाओं की हकीकत जानी। इसी तरह पिछ्ले हफ्ते मुरादाबाद मंडल की समीक्षा दौरे  के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मनोहरपुर गांव का स्थलीय निरीक्षण करके और कोरोना संक्रमित के घर जाकर सबको चौंका दिया था ।

ग्रामीण क्षेत्रों के सीएचसी अस्पतालों में L1 प्लस की सुविधा देने के निर्देश

सीएम योगी ने कोरोना पर लगाम लगाने के लिए आला अधिकारियों को सुविधाओं को बढ़ाने के आदेश दिए हैं। उन्होंने गांवों में हेल्थ सेक्टर को और भी मजबूत करते हुए कोरोना काल में सीएचसी अस्पतालों को एल वन प्लस में तब्दील करने के आदेश दिए हैं। ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर से लैस इन अस्पतालों में सुविधाओं के विस्तार से लोगों को सीधे तौर पर राहत मिलेगी। 

उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जनपदों के चार सीएचसी अस्पतालों को एल वन प्लस में तब्दील किया जा रहा है। जिसमें 50-50 बेड की सुविधा, ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर  और डॉक्टरों की विशेष टीम मरीजों की 24 घंटे निगरानी करेगी।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर