Agra School Reopen: कोरोना संक्रमण के बीच आगरा में 19 अक्टूबर से खुलेंगे सीनियर स्कूल

Agra News:आगरा में कोरोना वायरस संक्रमण के बीच प्रशासन ने साफ किया है कि जिले में  19 अक्टूबर से सीनियर माध्यमिक स्तर के स्कूल की क्लासें फिर से शुरू होंगी।

Agra School Reopen
आगरा में स्कूल 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ दो शिफ्टों में संचालित होंगे 

आगरा: आगरा में 19 अक्टूबर से सीनियर माध्यमिक स्तर के स्कूल की कक्षाएं फिर से शुरू होंगी। जिला मजिस्ट्रेट पी.एन. सिंह ने सीनियर माध्यमिक विद्यालयों को कुछ शर्तों के साथ फिर से खोलने की अनुमति दी है, लेकिन प्राथमिक स्तर के विद्यालयों को कुछ सप्ताह और इंतजार करना होगा।उत्तर प्रदेश सरकार के दिशानिर्देश के अनुसार, स्कूल 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ दो शिफ्टों में संचालित होंगे, इससे सामाजिक दूरी बनी रहेगी।

आगरा विश्वविद्यालय और इससे जुड़े कॉलेजों ने पहले ही शोध छात्रों को अपने विभागों का दौरा करने की अनुमति दी है। कुछ कॉलेजों में प्रतिबंधों के साथ कक्षाएं भी शुरू हो गई हैं।

एक कॉलेज प्रबंधक वी.पी. सिंह ने कहा, 'हम समय और देरी के संपूर्ण नुकसान को पटरी पर लाने की उम्मीद कर रहे हैं, लेकिन स्वास्थ्य प्राथमिक चिंता का विषय है। सभी मानदंडों का पालन किया जा रहा है।'

आगरा में कोरोना रिकवरी दर 88.63 फीसदी

स्कूलों के संघ के एक पदाधिकारी ने कहा, 'छात्रों को परिसर में प्रवेश के लिए कोविड -19 नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट अपने साथ लाना होगा।' स्वास्थ्य मामलों के आंकड़ों के अनुसार, आगरा में रविवार को पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 65 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिससे संक्रमण के कुल आंकड़े 6,307 तक पहुंच गए हैं। अब तक 5,590 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 131 की मौत हो चुकी है। अब तक एकत्र किए गए नमूनों की संख्या 2,15,442 है। रिकवरी दर 88.63 फीसदी है। सक्रिय मामलों की संख्या 586 है। जबकि मामले में मृत्यु दर 2.08 प्रतिशत है।

चिकित्सकों को आने वाली सर्दियों में मामलों की संख्या में उछाल की संभावना को लेकर डर है। कार्यकर्ता और डॉक्टर देवाशीष भट्टाचार्य ने कहा, 'हमें अब लोगों को मानसिक रूप से मजबूत बनाने और दृढ़ संकल्प और आवश्यक सावधानियों के साथ स्थिति का सामना करने के लिए एक कार्यक्रम शुरू करना होगा।'

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर