कराची (पाकिस्तान) आतंकी हमला : पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर ग्रेनेड से अटैक, चार आतंकवादियों समेत 11 की मौत

Terrorist attack on Pakistan Stock Exchange in Karachi : पाकिस्तान के कराची स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकवादी हमला हुआ है। इस हमले में चार आतंकवादी मारे गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है।

Breaking News
कराची स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकवादी हमला। 

मुख्य बातें

  • कराची स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकवादी हमला, मारे गए चारों आतंकवादी
  • घायलों को अस्पताल में पहुंचाया गया, मौके पर राहत एवं बचाव कार्य जारी
  • पाकिस्तान का मुख्य वाणिज्यिक शहर है कराची, शहर में पहले भी हुए हैं हमले

कराची : पाकिस्तान के कराची स्टॉक एक्सचेंज पर सोमवार को आतंकवादी हमला हुआ। भारी हथियारों से लैस 4 आतंकवादियों ने सोमवार सुबह हमला कर दिया, जिसमें 4 सुरक्षा गार्ड और एक पुलिस सब इंस्पेक्टर की मौत हो गई। मीडिया में आई खबरों में बताया गया कि गोलीबारी में चारों आतंकवादी भी मार गिराए गए। लोगों ने इलाके में गोलियां चलने की आवाज सुनी। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने यहां ग्रेनेड से हमला किया। कराची शहर में हमेशा आतंकवादियों के निशाने पर रहता आया है। यह शहर पाकिस्तान की वाणिज्यिक राजधानी है। जियो न्यूज ने खबर दी कि अज्ञात आतंकवादियों ने इमारत के मुख्य द्वार से प्रवेश करने की कोशिश करते हुए अंधाधुंध गोलियां चलाई और हथगोले फेंके। पुलिस ने बताया कि सभी आतंकवादियों को मार गिराया गया है जबकि पांच लोग हमले में घायल हो गए। 

बलूचिस्तान लिबरेशन ऑर्मी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए इस हमले की जिम्मेदारी ली है। बताया जा रहा है कि चारों आतंकवादी हथियारों से पूरी तरह से लैस थे। इन्होंने बुलेट प्रूफ जैकेट पहन रखे थे। स्टॉक एक्सचेंज के समीप एक लावारिस वाहन मिला है। समझा जाता है कि ये आतंकवादी इस वाहन में सवार होकर आए थे। बम निरोधक दस्ते ने इस वाहन की जांच की है। हालांकि, इस गाड़ी में कुछ नहीं मिला है।

बताया जा रहा है कि इस हमले में हताहतों की संख्या बढ़ सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस सर्जन डॉ. करार अहमद अब्बासी ने कहा कि कराची के सिविल अस्पताल में इलाज के लिए पांच से छह लोगों को इलाज के लिए लाया गया है।

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज के निदेशक आबिद अली हबीब ने कहा कि पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई। वे हमारे पार्किंग क्षेत्र से घुसे और हर किसी पर गोली चला दी। आतंकवादियों की गोलीबारी से इमारत में मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। सिंध प्रांत के गवर्नर इमरान इस्माइल ने घटना की निंदा की है।

उन्होंने ट्विटर पर कहा कि पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर किए गए हमले की कड़ी निंदा करता हूं। यह हमला आतंकवाद के खिलाफ हमारी लड़ाई को कमजोर करने के लिए किया गया है। आईजी और सुरक्षा एजेंसियों को घटना को अंजाम देने वालों को जिंदा पकड़ने और उनके आकाओं को कड़ी सजा देने का निर्देश दिया गया। हम सिंध की हर कीमत पर रक्षा करेंगे। पुलिस और रेंजर घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं और पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली गई है।

जिओ टीवी न्यूज के मुताबिक स्टॉक एक्सचेंज पर हुए हमले में सभी चार आतंकियों को मार गिराया गया है। इस हमले में चार सुरक्षा गार्ड और पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर की मौत हुई है। बताया जा रहा है कि आतंकवादी बिल्डिंग के मुख्य दरवाजे पर ग्रेनेड फेंकते हुए दाखिल हुए। इसके बाद उन्होंने अंधाधुंध फायरिंग करते हुए इमारत में घुसने की कोशिश की। रिपोर्ट के मुताबिक एसएसपी सिटी मुकद्दस हैदर ने कहा कि सात घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि दो आतंकवादी बाहर गेट पर तैनात हो गए थे और जबकि दो इमारत के परिसर में दाखिल हुए थे।

अगली खबर