Glasgow news: स्‍कॉटलैंड के ग्‍लासगो सिटी सेंटर में चाकूबाजी की घटना, तीन लोगों की मौत

Glasgow news: स्‍कॉटलैंड के ग्‍लासगो सिटी सेंटर में चाकूबाजी की घटना में तीन लोगों की मौत की रिपोर्ट सामने आई है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने हमलावर को मार गिराया।

 स्‍कॉटलैंड के ग्‍लासगो सिटी सेंटर में चाकूबाजी की घटना, तीन लोगों की मौत
स्‍कॉटलैंड के ग्‍लासगो सिटी सेंटर में चाकूबाजी की घटना, तीन लोगों की मौत  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • स्‍कॉटलैंड के ग्‍लासगो सिटी सेंटर में चाकूबाजी की घटना हुई है
  • इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 6 घायल हो गए
  • प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने मृतकों व उनके परिजनों के प्रति संवेदना जताई

लंदन : स्‍कॉटलैंड के ग्‍लासगो सिटी सेंटर में शुक्रवार को चाकूबाजी की घटना हुई है, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने संदिग्‍ध हमलावर को मार गिराया है। स्‍कॉटिश पुलिस फेडरेशन ने एक पुलिस अधिकारी को चाकू लगने की पुष्टि की है, जिसमें वह घायल हो गए। उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। इस घटना में छह लोग घायल हो गए, जिनका अस्‍पतालों में इलाज किया जा रहा है।

पीएम, गृह मंत्री ने जताई संवेदना

यह घटना वेस्‍ट जॉर्ज स्‍ट्रीट में पार्क इन होटल के बाहर हुई। स्‍कॉटलैंड पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि हालात 'नियंत्रण' में हैं और आम लोगों को कोई खतरा नहीं है। ग्‍लासगो के सिटी सेंटर में हुई चाकूबाजी की इस घटना से यहां लोग सकते में हैं।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और गृह मंत्री प्रीति पटेल ने जहां मृतकों व उनके परिजनों के प्रति संवेदना जताई, वहीं बहादुर पुलिस अधिकारियों की सोशल मीडिया पर प्रशंसा की और लोगों से घटनास्थल की ओर जाने से बचने का अनुरोध किया।

अभी हमलावर की मंशा साफ नहीं

इस घटना के बाद ग्‍लासगो में वेस्‍ट जॉर्ज स्‍ट्रीट को बंद कर दिया गया है। वहीं, एक प्रत्‍यक्षदर्शी के मुताबिक, उन्‍होंने चार लोगों को एंबुलेंस में ले जाते देखा, जबकि एक शख्‍स को उन्‍होंने जमीन पर पड़े देखा। यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि वह शख्‍स चाकू लगने की वजह से जमीन पर गिरा था या गोली लगने से उसकी मौत हुई।

फिलहाल यह स्‍पष्‍ट नहीं हो सका है कि हमलावर की मंशा क्या थी। हालांकि पुलिस ने कहा है कि वह इस घटना की जांच आतंकी वारदात मानकर नहीं कर रही है। पुलिस मामले की तहत तक पहुंचने में जुटी हुई है।

अगली खबर