S Jaishankar : इजरायल के एक समारोह में बजा बॉलीवुड गाना, हैरान हुए विदेश मंत्री जयशंकर

दुनिया
भाषा
Updated Oct 19, 2021 | 06:52 IST

S Jaishankar in Israel : दीना 2007 में मणिपुर से आकर इजराइल में बस गयी थीं और उन्हें कुछ साल पहले इजराइल के आधिकारिक स्वतंत्रता दिवस समारोह में मशाल जलाने के लिए चुना गया था।

S Jaishankar Welcomed With Bollywood Songs At Israel's Centre For Persons with Disabilities
इजरायल के एक समारोह में बजा बॉलीवुड गाना तो हैरान हुए विदेश मंत्री।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • सेंटर फॉर पर्सन्स विद डिसएबिलिटीज के कार्यक्रम में शरीक हुए विदेश मंत्री जयशंकर
  • समारोह में बजे बॉलीवुड के कई बेहतरीन गीत, सुनकर हैरान हो गए विदेश मंत्री
  • इजरायल में शालवा सेंटर शारीरिक रूप से अशक्त लोगों की देखभाल करता है

यरूशलम : विदेश मंत्री एस जयशंकर और उनके साथ आए प्रतिनिधिमंडल के स्वागत में सोमवार को यहां सेंटर फॉर पर्सन्स विद डिसएबिलिटीज (अशक्त लोगों के केंद्र) में हिंदी फिल्मों के लोकप्रिय गीत गाए गए। इस मौके पर जयशंकर और प्रतिनिधिमंडल के सदस्य आश्चर्यचकित रह गए। बिनाई मिनाशे समुदाय की भारतीय मूल की नेत्रहीन यहूदी लड़की दीना समते ने जयशंकर का स्वागत किया और हिंदी फिल्मों ‘कल हो ना हो’ तथा ‘कुछ कुछ होता है’ के लोकप्रिय गाने गाए। 

शालवा बैंड का हिस्सा हैं दीना

दीना शालवा बैंड का हिस्सा हैं। उनके गाने सुनकर कार्यक्रम में मौजूद कई लोग भावुक हो गए। इजरायल के वैकल्पिक प्रधानमंत्री एवं विदेश मंत्री याइर लापिद ने शालवा सेंटर में जयशंकर के सम्मान में दोपहर का भोज दिया। शालवा सेंटर शारीरिक रूप से अशक्त लोगों की देखभाल करता है और उन्हें सामाजिक समावेश के अवसर मुहैया कराता है।

2007 में मणिपुर से आकर इजरायल में बसीं दीना

दीना 2007 में मणिपुर से आकर इजरायल में बस गयी थीं और उन्हें कुछ साल पहले इजरायल के आधिकारिक स्वतंत्रता दिवस समारोह में मशाल जलाने के लिए चुना गया था। जयशंकर इजरायल संग्रहालय का भी दौरा करेंगे। इसके अलावा वह कोचिनी यहूदी समुदाय के कुछ युवा सदस्यों के साथ बातचीत भी करेंगे। जयशंकर कुछ ‘थिंक टैंक’ के साथ भी संवाद करेंगे।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर