Pakistan: पाकिस्तान में हिंदू परिवार के पांच लोगों की चाकू और कुल्हाड़ी से काटकर हत्या

पाकिस्तान में एक ही हिंदू परिवार के पांच लोगों की लाशें रहस्यमय परिस्थितियों में उनके घर के अंदर मिली हैं इस घटना के बाद पाकिस्तान में हिंदू समुदाय में खौफ पैदा हो गया है।

murder pakaistan
प्रतीकात्मक फोटो 

मुख्य बातें

  • रहीम यार खान जिले में एक हिंदू परिवार के पांच सदस्यों की गला रेतकर हत्या कर दी गई
  • पुलिस ने मौके से चाकू और कुल्हाड़ी जैसे हथियार बरामद किए हैं
  • यह वारदात रामचंद मेघवाल के परिवार में हुई वह लंबे समय से एक टेलरिंग की दुकान चला रहे थे

भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान सीमा पर तो नापाक हरकतें करता ही रहता है वहीं अब पाक में रह रहे एक हिंदू परिवार के पांच सदस्यों की बेरहमी से हत्या का मामला सामने आया है बताया जा रहा है कि पाकिस्तान में एक ही हिंदू परिवार (Hindu Family in Pakistan) के पांच लोगों की लाशें रहस्यमय परिस्थितियों में उनके घर के अंदर मिली हैं एक बार फिर वहां हिंदू समुदाय के खिलाफ क्रूर हिंसा का एक मामला सामने आया है ऐसी घटनाएं वहां पहले भी सामने आती रही हैं और वहां की सरकार ऐसी घटनाओं पर कान में तेल डाले बैठी रहती है इस बार भी ऐसा ही हुआ है।

इससे पहले पाकिस्तान में सिख समुदाय पर हमले किए गए वहां पर जबरन हिंदू लड़कियों से निकाह रचने के मामले अक्सर सामने आते रहते हैं इस बार तो निर्ममता की सारी हदें ही पार हो गईं। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बताया जा रहा है कि पाक के रहीम यार खान जिले में एक हिंदू परिवार के पांच सदस्यों की गला रेतकर हत्या कर दी गई। 

इस हिंदू परिवार के सदस्यों की लाशें उनके घर में मिली है इस सभी लोगों की किसी धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई है पुलिस ने मौके से चाकू और कुल्हाड़ी जैसे हथियार बरामद किए हैं बताते हैं कि हमलावरों ने वारदात में इन्हीं का इस्तेमाल किया, इस घटना के बाद पाकिस्तान में हिंदू समुदाय बेहद डरा हुआ है और खासे खौफ में है।

वारदात रामचंद मेघवाल के परिवार में हुई वे हिंदू थे

जघन्य हत्या की यह वारदात रामचंद मेघवाल के परिवार में हुई वे हिंदू थे और उनकी उम्र करीब 36 साल थी वह पाकिस्तान में लंबे समय से एक टेलरिंग की दुकान चला रहा था। यह घटना सभी के लिए काफी चौंकाने वाली है। एक ही परिवार के 5 लोगों की नृशंस हत्या के बाद पाकिस्तान की कानून व्यवस्था और सरकार पर फिर से सवाल उठे हैं। 

पाकिस्तान में हिंदुओं पर होते रहे हैं बेइंतहा जुल्म

हाल ही में सिंध प्रांत के पुलिसकर्मी ने हिंदू लड़की को अगवा कर लिया था और उससे शादी करने से पहले जबरन उसका धर्म परिवर्तन भी किया था वहीं  बीते साल पाकिस्तान में एक हिंदू मेडिकल छात्रा की मौत हो गई थी कॉलेज ने जहां इसे आत्महत्या का मामला बताया था वहीं उसके भाई ने इसे हत्या करार दिया था बाद में इस मौत मामले में नया खुलासा हुआ था वहां पर बलपूर्वक धर्मांतरण व दुष्कर्म की घटनाएं अक्सर ही सामने आती रहती हैं।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर