आर्मीनिया में रूसी सैन्य हेलीकॉप्टर को हमला कर गिराया गया, 2 की मौत, अजरबैजान ने मांगी माफी

आर्मीनिया में अजरबैजान ने एक रूसी सैन्य हेलीकॉप्टर को मार कर गिरा दिया। इस हमले में 2 की मौत हो गई, जबकि एक घायल है। हालांकि अजरबैजान ने इसे दुर्घटना बताया और रूस से माफी मांगी है।

helicopter
रूसी हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त 

नई दिल्ली: आर्मीनिया में एक रूसी सैन्य हेलीकॉप्टर को मार कर गिरा दिया गया है। रूसी रक्षा मंत्रालय द्वारा सेना के हेलीकॉप्टर पर हमले की पुष्टि की गई है। रूसी रक्षा मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार, जमीन से हमले के बाद आर्मीनिया में रूसी एमआई-24 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह घटना सोमवार शाम को हुई। विमान में पोर्टेबल एयर-डिफेंस सिस्टम से आग लगी। मिसाइल से टकरा जाने के बाद हेलीकॉप्टर ने नियंत्रण खो दिया और आर्मीनियाई धरती पर पहाड़ी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। अजरबैजान के साथ लगी सीमा के पास गिराए गए इस हेलीकॉप्टर के क्रैश होने से दो चालक दल के सदस्यों की मौत हो गई। तीसरा घायल है। 

वहीं अजरबैजान ने स्वीकार किया कि उसने आर्मीनिया की सीमा पर रूसी सैन्य हेलीकॉप्टर को मार गिराया और उसके लिए उसने माफी मांगी है। विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर हेलीकॉप्टर गिराने के लिए माफी मांगी है और उसे हादसा बताया।

बता दें कि पिछले कुछ समय से आर्मीनिया और अजरबैजान के बीच युद्ध चल रहा है। रूस ने इसमें एंट्री ली है। हाल ही में रूसी विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा था कि यदि अजरबैजान सीधे तौर पर आर्मीनिया के इलाकों पर हमला करता है तो वह आर्मीनिया को हर संभव सहायता देगा। नागोर्नो-करबाख के ऊपर अजरबैजान और अर्मेनियाई समर्थित अलगाववादियों के बीच सितंबर के अंत में नई झड़पें हुईं। इसमें हजारों की मौत हो गई है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर